समस्तीपुर में नवगठित नगर निगम की बैठक में मुखिया और जनप्रतिनिधियों से जलनिकासी पर हुई चर्चा

Samastipur News प्रतिनिधियों के द्वारा शंभूपट्टी वार्ड 10 में जल जमाव की समस्या बताई गई। समस्या के निदान के लिए तत्काल कच्चा नाला खुदवाने और मुसापुर से शंभूपट्टी तक जमुआरी नदी तक नाला खोलने का निर्णय लिया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 12:40 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 12:40 PM (IST)
समस्तीपुर में नवगठित नगर निगम की बैठक में मुखिया और जनप्रतिनिधियों से जलनिकासी पर हुई चर्चा
समस्‍तीपुर में बैठक में उपस्थित जनप्रतिनिधिगण। जागरण

समस्तीपुर, जागरण संवाददाता। नव गठित नगर निगम के प्रशासिनक भवन में पंचायत के मुखिया और जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की गई। इसमें नगर निगम में शामिल 16 पंचायतों में बाढ़ पूर्व तैयारी , स्वच्छता और जल निकासी को लेकर विमर्श किया। प्रतिनिधियों के द्वारा शंभूपट्टी वार्ड 10 में जल जमाव की समस्या बताई गई। समस्या के निदान के लिए तत्काल कच्चा नाला खुदवाने और मुसापुर से शंभूपट्टी तक जमुआरी नदी तक नाला खोलने का निर्णय लिया। इससे नगर क्षेत्र के काशीपुर में जलजमाव की समस्या में कमी आ सकती है।

वहीं लगुनियां रघुकंठ वार्ड 01, 02, 07, 11 में जलजमाव के समाधान के लिए वार्ड 07 और 11 में 300 से 400 फीट नाला निर्माण और वार्ड 01 और 02 गैरमजरूआ जमीन पर नाला निर्माण का निर्णय लिया । लगुनियां सूर्यकंठ चौर क्षेत्र में जल जमजमाव की समस्या दूर करने के लिए रेलवे नहर से जमुआरी नदी तक जलनिकासी की जा सकती है । लेकिन, रेलवे नहर को पंचायत से जोडने के लिए वार्ड 01 से 17 तक दो किलोमीटर में नाला निर्माण करने का निर्णय लिया । मुसापुर वार्ड 02, 07, 08, 13 में जलजमाव दूर करने के लिए कुछ स्थानों पर नाला निर्माण करने की आवश्यकता है । वहीं हरपुर एलौथ पश्चिम वार्ड 10 में जमजमाव की समस्या से निपटने लिए वार्ता कर निजी स्तर से जमीन पर नाला निर्माण का निर्णय लिया । घुरलख वार्ड 13 में जलजमाव को दूर करने के लिए जमुआरी नदी के नाले से निकास संभव है । वहीं सारी वार्ड 13, 14, मोहनपुर वार्ड 01, 02, 03 और प्रोफेसर कालोनी, चकनूर में वर्षा के कारण जलजमाव की समस्या बताई गई । बैठक की अध्यक्षता नगर निगम के प्रभारी कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार ने की । उन्होंने कहा कि समस्या के निदान हेतु आवश्यक कार्रवाई की जाएगी साथ ही इसके ल‍िए पूरी तैयारी कर ली गई है।

chat bot
आपका साथी