शिवहर में बगैर स्वीकृति निवर्तमान मुखिया ने निकाली रैली, आदर्श आचार संहिता की उड़ाई धज्जियां

पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी मुखिया और समर्थकों की गिरफ्तारी को छापेमारी तेजडुमरी कटसरी प्रखंड के श्यामपुर पंचायत की मुखिया सुधा सिंह और सैकड़ों समर्थकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज श्यामपुर भटहां थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी जिले में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का पहला मामला

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 02:19 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 02:19 PM (IST)
शिवहर में बगैर स्वीकृति निवर्तमान मुखिया ने निकाली रैली, आदर्श आचार संहिता की उड़ाई धज्जियां
श‍िवहर में मुख‍िया प्रत्‍याशी अगल-अलग तरीके से कर रहे प्रचार। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

शिवहर, जासं। जिले के डुमरी कटसरी प्रखंड की श्यामपुर पंचायत की निवर्तमान मुखिया सुधा सिंह ने सैकड़ों समर्थकों और दर्जनों वाहनों के साथ चुनावी रैली निकाल न केवल आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाई बल्कि शासन-प्रशासन को चुनौती भी दी। पंचायत में निकाली गई रैली के दौरान जमकर नारे भी लगे। दिनभर चले ड्रामे के बाद आखिरकार पुलिस-प्रशासन की टीम एक्शन में आई और सोमवार की देर शाम श्यामपुर भटहां थाने में आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया गया। मामले में श्यामपुर पंचायत की निवर्तमान मुखिया सुधा सिंह के अलावा उनके 16 समर्थकों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है।

वहीं सैकड़ों अज्ञात को भी आरोपित किया गया है। मामला दर्ज कर पुलिस की टीम जहां अज्ञात लोगों को चिन्हित करने में लग गई है। वहीं निवर्तमान मुखिया और उनके समर्थकों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही हैं। जिले में पंचायत चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का यह पहला मामला है। पांचवें चरण से जिले में पंचायत चुनाव होना है। इसके तहत सबसे पहले डुमरी कटसरी प्रखंड में 24 अक्टूबर को मतदान होगा। इसके लिए 29 सितंबर को अधिसूचना जारी होगी। 30 से नामांकन की शुरूआत होगी। आठ अक्टूबर को नामांकन का अंतिम दिन होगा।

स्क्रूटनी व नाम वापसी के बाद 11 अक्टूबर को चुनाव चिन्ह आवंटित किया जाएगा। पंचायत चुनाव को लेकर इलाके में प्रत्याशियों ने ताकत झोंक दी है। इसी क्रम में सोमवार को श्यामपुर पंचायत में विशाल रैली निकाल कर निवर्तमान मुखिया ने शक्ति का प्रदर्शन किया। इस दौरान आचार संहिता का उल्लंघन किया गया। श्यामपुर भटहां थानाध्यक्ष थानाध्यक्ष विजय यादव व डुमरी कटसरी सीओ अमित कुमार ने इसकी पुष्टि की है। थानाध्यक्ष ने बताया कि, मामला दर्ज कर अग्रेतर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। जबकि, सीओ ने बताया कि, आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पंचायत चुनाव में व्यवधान डालने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी