समस्‍तीपुर में चाकूबाजी मामले में तीन लड़कियां ग‍िरफ्तार, कुल पांच लोग नामजद

श‍िवाजीनगर में तीन लड़कियों को गिरफतार कर भेजा गया जेल चाकूबाजी में बुरी तरह घायल बल्लीपुर गांव निवासी अकलू मंडल ने अपने फर्द बयान में कहा है कि गांव के ही एक व्यक्ति की जमीन बटाईदारी पर जोत रहे थे। हमारे खेत में कुछ दिनों पूर्व आग लगा दी गई।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:22 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:22 PM (IST)
समस्‍तीपुर में चाकूबाजी मामले में तीन लड़कियां ग‍िरफ्तार, कुल पांच लोग नामजद
समस्‍तीपुर में चाकूबाजी करने के आरोप में तीन लड़क‍ियों को जेल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्‍तीपुर, जासं। चाकूबाजी मामले में चार लड़कियों समेत पांच प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इसमें तीन लड़कियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। हथौड़ी थाना क्षेत्र में हुए चाकू कांड में तीन लड़कियों को शुक्रवार को जेल भेज दिया गया है। उक्त कांड में प्राथमिकी संख्या 50/2021 दर्ज हुई। जिसमें खानपुर थाना क्षेत्र के हरिनंदन महतो की पुत्री ङ्क्षरकु कुमारी,बल्लीपुर गांव की रूपम देवी पिता मदन मंडल, बंधार गांव निवासी सुरेश यादव की पुत्री गुडिय़ा कुमारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

इसी कांड के नामजद अभियुक्त बंधार गांव निवासी लाल बाबू यादव पिता राम लखन यादव एवं ङ्क्षपकी कुमारी पिता सुरेश यादव को आरोपित किया गया है। पुलिस अनुसंधान जारी है। चाकूबाजी में बुरी तरह घायल बल्लीपुर गांव निवासी अकलू मंडल ने अपने फर्द बयान में कहा है कि गांव के ही एक व्यक्ति की जमीन बटाईदारी पर जोत रहे थे। जिसमें हमने गेहूं की बुआई की थी। हमारे खेत में कुछ दिनों पूर्व आग लगा दी गई। जिसकी शिकायत हमने लिखित रूप से थाना में की थी। थाना में शिकायत किए जाने एवं जमीनी विवाद के कारण घात लगाकर बैठे सभी अभियुक्तों ने चाकूबाजी कर बुरी तरह घायल कर दिया। दिनदहाड़े कई लड़कियों के द्वारा इस तरह चाकूबाजी की घटना को अंजाम दिए जाने को लेकर तरह-तरह की चर्चा है।

 रेल प्रशासन ने शरारती तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई करने की दी चेतावनी

समस्तीपुर-बरौनी रेलखंड के उजियारपुर स्टेशन के समीप बंद गुमटी के पास शरारती तत्वों द्वारा पैट बदलने के स्थान में पत्थर डाल देने, खड़ी मालगाड़ी के डब्बे का हुक खोल देने, हार्स पाइप काट देने की घटनाओं को रेल प्रशासन ने गंभीरता से लिया है। प्रशासन ने इसे आसपास लाइन किनारे बसे टोले के लोगों की बात कहते हुए उन्हें चेतावनी दी है। यदि इसके बाद भी छेड़छाड़ बंद नहीं हुआ तो वैसे तत्वों को चिन्हित कर जेल की हवा खिलाएंगे। शुक्रवार को आरपीएफ बछबाड़ा के इंसपेक्टर उमाकांत, एएसआई बब्बन यादव, राजू कुमार, पवन कुमार यादव तथा विशाल कुमार ने रायपुर पंचायत के जनप्रतिनिधियों की बैठक के बाद वार्ड संख्या एक एवं दो में जाकर कतिपय लोगों से मुलाकात कर उक्त शरारत पर रोक लगाने की अपील की। जानकारी देते हुए आरपीएफ इंसपेक्टर ने कहा कि गुमटी से सटे रायपुर पंचायत के वार्ड 1 व 2 स्थित टोले से लोग लाइन पार करके पैदल बाजार आते-जाते हैं। इसलिए इस तरह का शरारत इन्हीं लोगों द्वारा किया जाता होगा। उक्त शरारत से किसी दिन दुर्घटना या कोई अप्रिय घटना घट सकती है। पहले वैसे लोगों को अपील कर चेतावनी दी गई है। आगे सीधी कार्रवाई की जाएगी। मौके पर सरपंच पति उपेंद्र ठाकुर, मुखिया पति मंटून चौधरी, पंच रामलाल दास, वार्ड सदस्य उपेंद्र सहनी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी