मुजफ्फरपुर में पंचायत के फैसले के बाद अनोखी शादी, प्रेमी की हुई सात माह की गर्भवती प्रेम‍िका

Bihar News मुजफ्फरपुर में सात माह की गर्भवती युवती अपने प्रेमी के गांव पहुंची। गांव वालों को अपनी पूरी प्रेम कहानी बताई फ‍िर गांव में इस मामले को लेकर पंचायत बैठी पंचों ने कराई प्रेमी-प्रेमिका की शादी इस अनोखी शादी की गांंव में हो रही चर्चा

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 05:04 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 05:04 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में पंचायत के फैसले के बाद अनोखी शादी, प्रेमी की हुई सात माह की गर्भवती प्रेम‍िका
ब‍िहार के मुजफ्फरपुर में पंचायत के फैसले के बाद हुई अनोखी शादी

मुजफ्फरपुर, जांस।  पारू के देवरि‍या थाना क्षेत्र में एक अनोखा मामला सामने आया है। सात माह की गर्भवती युवती अपने गांव के बगल वाले गांव में प्रेमी के घर जा पहुंची और सारी कहानी फ‍िल्‍मी अंदाज में लोगों को बताई। कहानी सुनकर अजीबोगरीब स्‍थित‍ि उत्‍पन्‍न हो गई। बता दें क‍ि देवरिया थाना के दो अलग-अलग गांवों के प्रेमी जोड़े की पंचायती के बाद पंंचों ने शादी करा दी। दोनों में विगत एक वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। प्रेमिका सात माह की गर्भवती है। एक सप्ताह पूर्व वह प्रेमी के गांव पहुंची और ग्रामीणों से अपनी बात बताई। इस पर प्रेमी-प्रेमिका के स्वजनों ने गांव वालों के साथ पंचायती की। इसमें दोनों की शादी कर देने का फैसला लिया गया। पंचों के फैसले के अनुसार रविवार को प्रेमी पक्ष ने प्रेमिका के घर पहुंचकर शादी की। शादी के सवाल पर प्रेमी-प्रेमिका के स्वजनों ने कुछ भी बोलने से इन्कार कर दिया। वहीं ग्रामीणों ने कहा कि पंचों की पहल अच्छी रही। पंचों के फैसले के अनुसार प्रेमी पक्ष के लोग एकजुट होकर प्रेम‍िका के घर पहुंचे दोनों की शादी कराने का फैसला क‍िया। दोनों के गांवों में यह शादी चर्चा का व‍िषय नहीं हुई है। थानाध्यक्ष संजय स्वरूप ने बताया कि नको  कोई ऐसी जानकारी नहीं है।

क्षेत्र में इस अनोखी शादी को चर्चा 

प्रेमी युगल के गांवों में इस शादी लोग खूब चर्चा कर रहे हैं। कोई लड़के के घर वालों के फैसले की तारीफ कर रहा तो कोई लड़की के हौसले की। ब‍िहार के मुजफ्फरपुर में यह जो अनोखी शादी हुई है इसमें पंचायत की भूम‍ि अहम है। पुल‍िस को वगैर बताए शादी का कराने का पंचायत का है। पंचों के शादी कराने के फैसले के बाद लड़के के घर वाले खूद ही लड़की के यहां पहल करने पहुंच गए। दोनों पर‍िवार की सहमति से शादी का कार्यक्रम संपन्‍न हुआ।     

chat bot
आपका साथी