मुजफ्फरपुर में राजसात संबंधी प्रतिवेदन की फाइल अटक जाती सीओ के पास

Muzaffarpur News नगर समेत कई थाने से संबंधित सीओ के यहां किया गया पत्राचार चार महीने बाद भी रिपोर्ट नहीं देने पर अब सीधे वरीय अधिकारियों को भेजा जा रहा प्रतिवेदन उत्पात व मद्य निषेध विभाग के अपर सचिव केके पाठक के द्वारा समीक्षा होनी है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 07:59 AM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 07:59 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में राजसात संबंधी प्रतिवेदन की फाइल अटक जाती सीओ के पास
ब‍िहार में शराबबंदी कानून को लेकर सरकार सख्‍त है। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। शराब मामले में सरकार सख्त है। मगर धंधेबाजों पर नकेल कसने की दिशा में राजसात की कार्रवाई पूरी करने में कई अड़चनें आ रही हैं। इसको लेकर जिले में राजसात की कार्रवाई की गति धीमी है। शहर के नगर, अहियापुर, सदर, काजीमोहम्मदपुर व ब्रहमपुरा थाना से संबंधित थानाध्यक्ष द्वारा संबंधित सीओ के यहां शराब जब्ती के मामले में प्रतिवेदन भेजा गया। इसमें सीओ से जमीन से संबंधित रिपोर्ट देेने का आग्रह किया गया था। मगर चार-चार महीने से सीओ के यहां प्रतिवेदन लटका है। इसके कारण राजसात की कार्रवाई की गति धीमी है। इसको देखते हुए अब थाने स्तर से सीधे वरीय अधिकारियों के पास शराब जब्ती से संबंधित राजसात की कार्रवाई के लिए प्रतिवेदन भेजा जा रहा है।

नगर डीएसपी रामनरेश पासवान ने बताया कि शराब मामले में राजसात की कार्रवाई को तेज कर दिया गया है। सभी थानों से आए प्रस्ताव को वरीय अधिकारियों के यहां भेजा जा रहा है। बताया गया कि नगर थाने से 28, सदर से 30 व अहियापुर से 45 शराब के मामले में राजसात की कार्रवाई का प्रतिवेदन भेजा गया है। बता दें कि उत्पात व मद्य निषेध विभाग के अपर सचिव केके पाठक के द्वारा जिले में शराब मामले से संबंधित केसों की समीक्षा होनी है। इसको लेकर सभी स्तरों पर इसकी तैयारी चल रही है।

chat bot
आपका साथी