मुजफ्फरपुर में करोड़ों की गड़बड़ी वाले क्वारंटाइन सेंटरों को दूसरे मद से दी थी राशि

मीनापुर बीडीओ ने सीओ से मांगी राशि डीएम के आदेश से दर्ज हो चुकी है प्राथमिकी। विधायक के सवाल उठाने पर डीएम ने कराई थी जांच पकड़ी गई थी बड़ी अनियमितता। सीओ को भेजे पत्र में बीडीओ ने दूसरे मद की दी गई राशि वापस मांगी है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Tue, 06 Apr 2021 06:30 AM (IST) Updated:Tue, 06 Apr 2021 06:30 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में करोड़ों की गड़बड़ी वाले क्वारंटाइन सेंटरों को दूसरे मद से दी थी राशि
मीनापुर विधायक राजीव कुमार उर्फ मुन्ना यादव ने यह मामला उठाया था।

मुजफ्फरपुर, जासं। जिले के मीनापुर प्रखंड में पिछले वर्ष संचालित किए गए क्वारंटाइन सेंटरों के लिए दूसरे मद की राशि दी गई थी। इसकी पुष्टि प्रखंड के बीडीओ अमरेंद्र कुमार के पत्र से हुई है। सीओ को भेजे पत्र में बीडीओ ने दूसरे मद की दी गई राशि वापस मांगी है। 

मालूम हो कि प्रखंड के क्वारंटाइन सेंटरों में बड़े पैमाने पर अनियमितता पाई गई थी। मीनापुर विधायक राजीव कुमार उर्फ मुन्ना यादव ने यह मामला उठाया था। इसके बाद जांच में करीब दो करोड़ 69 लाख रुपये की गड़बड़ी साबित हुई थी। जांच दल ने मामले की राज्यस्तरीय ऑडिट टीम से कराने की अनुशंसा की थी। ऐसी एजेंसियों को लाखों रुपये अग्रिम दिए गए थे जिसका अस्तित्व ही नहीं था। पंचायत व अन्य योजना मद की राशि भी दी गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम प्रणव कुमार ने बीडीओ, तत्कालीन सीओ, एजेंसी और दोषी कर्मियों पर प्राथमिकी का आदेश दिया था। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद अब बीडीओ राशि वापस मांग रहे हैं।

सीओ को भेजे पत्र में बीडीओ ने कहा कि पांच चेक से एक करोड़ 11 लाख रुपये क्वारंटाइन सेंटरों को अग्रिम के रूप में दिए गए थे। इसके अलावा 74 लाख रुपये बाढ़ के दौरान चलने वाली सामुदायिक रसोई के लिए दिए गए थे। कुल मिलाकर एक करोड़ 85 लाख रुपये दिए गए। इसमें से अधिकांश राशि पंचायत की विकास योजनाओं की है। राशि नहीं रहने से क्रियान्वित योजनाओं का भुगतान बाधित हो रहा है। आसन्न पंचायत चुनाव को देखते हुए योजनाओं का काम पूरा कराना है। इसे देखते हुए अग्रिम के रूप में दी गई राशि वापस की जाए। 

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर में अब निजी, वाणिज्यिक व सरकारी भवनों के लिए रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम अनिवार्य

यह भी पढ़ें: BSEB, Bihar Board 10th Result 2021 @ onlinebseb.in: ब‍िहार मैट्र‍िक परीक्षा का र‍िजल्‍ट जारी

यह भी पढ़ें: मुजफ्फरपुर: गहरी नींद में सोई पांच साल की बच्ची को उठाकर गेहूं खेत में ले गया और जबरदस्ती की

 
chat bot
आपका साथी