मुजफ्फरपुर में पुलिस गश्ती को धता बताकर हर रात्रि टूट रहे ताले, गिरफ्तारी नदारद

एक दिन पूर्व की रात्रि अघोरिया बाजार आमगोला इलाके में शातिर चोरों द्वारा एक मॉल को निशाना बनाया गया। चोरों द्वारा मॉल से नगदी समेत 10 लाख की चोरी की गई। मगर सड़क से गुजर रही गश्ती पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 11:48 AM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 11:48 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में पुलिस गश्ती को धता बताकर हर रात्रि टूट रहे ताले, गिरफ्तारी नदारद
शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों तक शातिर चोरों का उत्पात। प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। पुलिस की गश्ती व्यवस्था को धता बताकर जिले में शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में शातिर चोर उत्पात मचाकर रखे हैं। मगर चोरों पर नकेल कसने की दिशा में ठोस रणनीति नहीं बन रही। नतीजा हर रात्रि कहीं न कहीं ताले तोड़कर चोरी को अंजाम दिया जा रहा। दूसरी ओर पुलिस मामला दर्ज कर अपनी कार्रवाई समेट ले रही है। नतीजा चोरों के हौसले बुलंद है। हाल के दिनों में कई बड़ी चोरी की घटनाएं हुई। एक दिन पूर्व की रात्रि अघोरिया बाजार आमगोला इलाके में शातिर चोरों द्वारा एक मॉल को निशाना बनाया गया। चोरों द्वारा मॉल से नगदी समेत 10 लाख की चोरी की गई। मगर सड़क से गुजर रही गश्ती पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लगी। इसके पूर्व पानापुर ओपी इलाके में आभूषण की दो दुकानों को निशाना बनाया गया। यहां से करीब दस लाख की चोरी की गई। इसके पहले बरुराज इलाके में भी आभूषण की एक दुकान को निशाना बनाया गया। इसके पूर्व शहर के विभिन्न इलाकों में भी चोरी की कई बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया गया। प्रतीत हो रहा कि पुलिस की गश्ती व्यवस्था सिर्फ नाम के लिए निकलती है। गलियों में पुलिस गश्ती नहीं करती। तब तो चोरी कर चोर भाग निकलते। मगर पुलिस को भनक तक नहीं लगती। पुलिस रिकॉर्ड पर गौर करें तो एक महीने के भीतर सदर, अहियापुर, काजीमोहम्मदपुर, नगर, मिठनपुरा व ब्रहमपुरा थाना क्षेत्र में चोरों द्वारा उत्पात मचाकर एक दर्जन से अधिक दुकान व घरों से करीब एक करोड़ से अधिक की संपत्ति की चोरी की जा चुकी है।

चोरी की घटनाओं को लेकर लाेगों में आक्रोश है। मगर पुलिस की तरफ से मामला दर्ज करने के अलावा और कोई कार्रवाई नहीं की जा रही। बैठक में चोरी रोकने को लेकर निर्देश दिए जाते। मगर धरातल पर नहीं उतरता। गत दिनों एसएसपी ने शहरी क्षेत्र में चोरी रोकने के लिए गलियों में पैदल गश्ती का निर्देश दिया था। मगर अभी भी पैदल गश्ती नहीं हो रही। एसएसपी जयंत कांत का कहना है कि रात्रि गश्ती में शिथिलता पर कार्रवाई की जा रही है। मगर कार्रवाई नदारद है। 

chat bot
आपका साथी