मुजफ्फरपुर में बिहार लॉकडाउन 2021 के उल्लंघन में एक लाख 62 हजार रुपये जुर्माना वसूले

बिना मास्क पहनकर घूमने वाले 503 लोगों पर हुई कार्रवाई। लॉकडाउन के आदेश का पालन नहीं कर वाहन चलाने वाले 198 लोगों के काटे गए चालान। कई जगहों पर उठक-बैठक तो कई इलाकों में डंडे भी चटकाए गए।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:42 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:42 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में बिहार लॉकडाउन 2021 के उल्लंघन में एक लाख 62 हजार रुपये जुर्माना वसूले
लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराने को लेकर सभी डीएसपी अपने-अपने इलाके में सक्रिय रहे।

मुजफ्फरपुर, जासं। कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर लॉकडाउन लगाया गया है। साथ ही निर्धारित मापदंड का पालन भी करना है। इसके बाद भी लोग इसका अनुपालन नहीं कर रहे हैं। नतीजा बड़ी संख्या में अभी भी लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। ऐसे लोगों के विरुद्ध पुलिस की तरफ से जुर्माना वसूला जा रहा है। साथ ही आदेश का उल्लंघन कर वाहन चलाने वालों के चालान भी काटे जा रहे हंै। 

जिले के विभिन्न इलाकों में शुक्रवार को लॉकडाउन का सख्ती से अनुपालन कराने को लेकर सभी डीएसपी अपने-अपने इलाके में सक्रिय रहे। कई जगहों पर उठक-बैठक तो कई इलाकों में डंडे भी चटकाए गए। एसएसपी जयंत कांत ने बताया कि मास्क नहीं पहनने में 503 लोगों पर जुर्माना की कार्रवाई की गई। इन सभी से 25,150 रुपये वसूल किए गए। वहीं लॉकडाउन के आदेश का उल्लंघन कर वाहन चलाने वाले 198 लोगों के चालान काटे गए। इनसे एक लाख 37 हजार 500 रुपये जुर्माना वसूला गया। इस तरह से कुल एक लाख 62 हजार 650 रुपये वसूल किए गए। एसएसपी ने कहा कि लॉकडाउन को सख्ती से प्रभावी बनाने को लेकर लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके तहत सभी थाना क्षेत्रों में पुलिसकर्मियों की तैनाती की जा चुकी है। साथ ही हर दिन वरीय पुलिस अधिकारियों द्वारा औचक जांच कर इसका निरीक्षण भी किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी