मुजफ्फरपुर में ट्रक से 491 कार्टन शराब जब्ती में आए कई धंधेबाजों के नाम, नकेल कसने को बनी रणनीति

उत्पाद विभाग की टीम ने चार दिन पूर्व काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के माड़ीपुर स्थित सर्किट हाउस के समीप से राजस्थान नंबर की एक ट्रक शराब जब्त की थी। ट्रक से 491 कार्टन शराब बरामद किया गया था। शराब पर सेल इन अरुणाचल प्रदेश लिखा हुआ है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Oct 2021 11:44 AM (IST) Updated:Sat, 16 Oct 2021 11:44 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में ट्रक से 491 कार्टन शराब जब्ती में आए कई धंधेबाजों के नाम, नकेल कसने को बनी रणनीति
जब्त मोबाइल से उत्पाद विभाग की टीम काल डिटेल्स खंगाल रही है।

मुजफ्फरपुर, जासं। उत्पाद विभाग द्वारा सर्किट हाउस के समीप से शराब लदी ट्रक जब्ती मामले में धंधंबाजों पर नकेल कसने की रणनीति तैयार की गई है। इसके मददेनजर विशेष टीम ने शुक्रवार की रात कांटी, गोबसरही व मनियारी समेत कई जगहों पर छापेमारी की। बताया गया कि गिरफ्तार किए गए ट्रक चालक के पूछताछ में कई धंधेबाजों के नाम सामने आए है। इसको लेकर उत्पाद विभाग की टीम उन सभी की गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई तेज कर दी है। बता दें कि उत्पाद विभाग की टीम ने चार दिन पूर्व काजीमोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के माड़ीपुर स्थित सर्किट हाउस के समीप से राजस्थान नंबर की एक ट्रक शराब जब्त की थी। ट्रक से 491 कार्टन शराब बरामद किया गया था। शराब पर सेल इन अरुणाचल प्रदेश लिखा हुआ है। गिरफ्तार ट्रक चालक सुखदेव सिंह ने पूछताछ में बताया कि शराब सिलीगुड़ी से छपरा ले जाई जा रही थी। पूछताछ में कई धंधेबाजों के नाम बताए। उसके पास से जब्त मोबाइल का उत्पाद विभाग की टीम काल डिटेल्स खंगाल रही है। इसमें छपरा के भी दो धंधेबाजों के नाम व मोबाइल नंबर सामने आए है। इसके अलावा स्थानीय चार धंधेबाजों के नाम व ठिकाने का पता चला है। 

फिलहाल मामले में अभियोग दर्ज कर विशेष अनुसंधान किया जा रहा है। इसमें स्थानीय पुलिस का भी सहयोग लिया जा रहा है। प्रारंभिक जांच में पता चला कि पंचायत चुनाव को लेकर ही शराब की खेप मंगवाई गई थी। इसके पूर्व भी पंचायत चुनाव को लेकर मंगवाई गई शराब की खेप जब्त की जा चुकी है। गत सप्ताह सदर थाना के नारायणपुर इलाके से शराब लदी एक ट्रक जब्त की गई थी। इसमें वैशाली समेत अन्य जगहों के धंधेबाजों के नाम सामने आए थे। उत्पाद अधिकारियों का कहना है कि शराब के सिंडिकेट में शामिल सभी धंधेबाजों के तार एक दूसरे से जुड़े है। इसमें दो बड़े माफिया के नाम भी सामने आए है। उस पर नकेल कसने को लेकर कार्रवाई चल रही है। 

chat bot
आपका साथी