मुजफ्फरपुर में 33 केवीए लाइन का क्लीप टूटा, घंटों बाधित रही बेला की बिजली

बेला पावर सब स्टेशन के सभी फीडरों की बिजली आपूर्ति घंटों ठप हो गई। विद्युत अधिकारी की पहल पर दूसरे सोर्स भिखनपुरा ग्रिड से 33 केवीए लाइन लेकर आपूर्ति बहाल की गई। शाम साढ़े छह बजे बेला पावर सब स्टेशन के सभी फीडरों में आपूर्ति शुरू हुई।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 09:18 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 09:18 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में 33 केवीए लाइन का क्लीप टूटा, घंटों बाधित रही बेला की बिजली
भिखनपुरा ग्रिड से 33 केवीए लाइन लेकर सभी फीडरों को चालू कराया।

मुजफ्फरपुर, जासं। द्वारिका नगर सुपर ग्रिड से बेला आ रही 33 केवीए लाइन में दो पोल का क्लीप टूट जाने से बेला पावर सब स्टेशन के सभी फीडरों की बिजली आपूर्ति घंटों ठप हो गई। विद्युत अधिकारी की पहल पर दूसरे सोर्स भिखनपुरा ग्रिड से 33 केवीए लाइन लेकर आपूर्ति बहाल की गई। शाम साढ़े छह बजे बेला पावर सब स्टेशन के सभी फीडरों में आपूर्ति शुरू हुई। जानकारी के अनुसार, नारायणपुर रोड में नाला निर्माण का कार्य हो रहा है। निर्माण के दौरान 33 केवीए के दो पोल का क्लीप टूट गया। इससे औद्योगिक क्षेत्र सहित बेला-मुशहरी, बेला टाउन आदि इलाकों की बिजली बंद हो गई। सूचना मिलने पर इलाके के जेई वीरेश कुमार पहुंचे और भिखनपुरा ग्रिड से 33 केवीए लाइन लेकर सभी फीडरों को चालू कराया। इसके बाद लोगों को राहत मिली। 

डीलर की मनमानी के खिलाफ उपभोक्ताओं ने की शिकायत

मुशहरी (मुजफ्फरपुर), संस : प्रखंड की शेखपुर पंचायत के डीलर सुबोध कुमार द्वारा लगातार राशन दुकान बंद रखने की शिकायत उपभोक्ताओं ने प्रखंड आपूर्ति अधिकारी से की है। आरोप लगाया कि दुकान बंद रहने से दर्जनों लाभुकों को अप्रैल माह का राशन अबतक नहीं मिल पाया है। इस मामले में संजय कुमार, रमेश सिंह, गुड्डू कुमार ने एमओ को व्हाट्सअप व मेल पर शिकायत भेजकर डीलर के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है। उपभोक्ताओं ने डीलर पर राशन की कालाबाजारी करने का आरोप लगाया। इस मामले में एमओ संतोष कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी।

जमीन पर कब्जे के खिलाफ माले का धरना

मुशहरी (मुजफ्फरपुर), संस : भाकपा माले कार्यकर्ता की जमीन पर जबरन जमीन जमाने वाले भूमाफिया के खिलाफ कार्यकर्ताओं ने दिघरा में धरना दिया। अध्यक्षता राजकुमार कुशवाहा ने की। सभा को संबोधित करते हुए जिला सचिव उदय चौधरी ने कहा कि भूमाफिया-गुंडा गठजोड़ द्वारा मिथिलेश राय की जमीन पर कब्जा करने वालों पर कानूनी कार्रवाई की जाए। आरोप लगाया कि भूमाफिया द्वारा सरेआम फायरिंग कर दहशत फैलाई गई। मिथिलेश राय के घर को तोड़ा गया और पूरे परिवार के साथ मारपीट की। लूटपाट करने वाले अपराधियों पर अविलंब प्रशासन कार्रवाई करते हुए चाहरदीवारी निर्माण पर रोक लगाए। भाकपा माले नेता राजू साह ने मनियारी थाना कांड संख्या128/021 को वापस लेने की मांग की। धरने में सत्येंद्र राय, लखविंदर राय, गंगाराम, भोला राय दहाउर पासवान, लालू राय, महिला मुक्ति संगठन की रिंकू देवी, सरस्वती देवी, इंदू देवी आदि उपस्थित थे। 

chat bot
आपका साथी