मोतिहारी में दहेज के लिए विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला, कार के ल‍िए बढ़ा व‍िवाद

व‍िवाह‍िता ने पुलिस को आवेदन देकर कहा है कि उसकी शादी 26 फरवरी 2020 को सोनू साह के साथ हुई थी। शादी के एक माह बाद से ही कार की मांग की जाने लगी। वही मांग पूरी नहीं होने पर उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया गया।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 03:57 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 03:57 PM (IST)
मोतिहारी में दहेज के लिए विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला, कार के ल‍िए बढ़ा व‍िवाद
पूर्वी चंपारण में दहेज के ल‍िए मारपीट। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पूर्वी चंपारण, जासं। मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शैयनगर गांव में दहेज लोभी ससुरालवालो के द्वारा दहेज में कार की मांग को लेकर मारपीट कर घर से निकाल दिया गया है। विवाहिता अपने पिता के घर पर रह रही है। मामले में प्रियंका कुमारी ने पुलिस को आवेदन देकर कहा है कि उसकी शादी 26 फरवरी 2020 को सोनू साह के साथ हुई थी। शादी के एक माह बाद से ही कार की मांग की जाने लगी। वही मांग पूरी नहीं होने पर उसके साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया गया। वह अभी अपने पिता के घर सिरिसिया बलवा टोला पर्सा नेपाल में रह रही है। पुलिस को दिए गए आवेदन में पति के अलावे ससुर हीरालाल साह, सास विद्यावती देवी, ननद गुडिय़ा देवी, भैंसुर विकाश साह को आरोपित किया है। आवेदन में कहा गया है कि कई दिनों तक उसे भूखा रखा जाता था व मारपीट भी किया जाता था। आवेदन मिलने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

दहेज के लिए महिला से मारपीट 

रीगा।  दहेज के लिए एक विवाहिता को ससुराल में मारपीट कर घर से निकालने का वाकया सामने आया है। थाना क्षेत्र के रामपुर गंगोली वार्ड-आठ निवासी रमेश बैठा की पत्नी उषा देवी पति ने थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है। वह मेजरगंज थाना क्षेत्र के मलिनिया गांव की रहने वाली है। उसकी शादी 2015 में रामपुर गंगोली निवासी रमेश बैठा से हुई। एक साल तक सब कुछ ठीक-ठाक रहा। उसके बाद दहेज की मांग की जाने लगी। इस बीच उसने दो लड़के को जन्म दिया। शादी के समय उसके पिता द्वारा पांच लाख रुपये के अलावा जेवर आदि उपहार में दिए गए थे। दहेज के लिए पति रमेश बैठा, ससुर बिंदेश्वर बैठा, सास निर्मला देवी, भैसूर राम प्रवेश बैठा, विनोद बैठा, गोतनी शीला देवी पर मारपीट कर जख्मी करने का आरोप लगाया है। पीडि़ता का कहना है कि घर से निकालकर उसके दोनों बच्चे को उन लोगों ने अपने पास रख लिया है।

chat bot
आपका साथी