मोत‍िहारी में पंचायत चुनाव को लेकर क्षेत्र में बढ़ी सरगर्मी, उम्‍मीदवारों के समर्थन में होने लगी चर्चा

East Champaran गांव से लेकर चौक-चौराहों पर पंचायत चुनाव की चर्चा होने लगी है। उम्मीदवारों के समर्थक अपने-अपने नेता की बड़ाई करने में लग गए हैं। जनता के दुख दर्द को जानने के लिए जनप्रतिनिधि क्षेत्र में घूमना शुरू कर दिए हैं।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 05:23 PM (IST) Updated:Sun, 18 Jul 2021 05:23 PM (IST)
मोत‍िहारी में पंचायत चुनाव को लेकर क्षेत्र में बढ़ी सरगर्मी, उम्‍मीदवारों के समर्थन में होने लगी चर्चा
पूर्वी चंपारण के मोत‍िहारी में पंचायत चुनाव की तैयारी शुरू।

पूर्वी चंपारण, जासं। पंचायत चुनाव की खबर के बाद क्षेत्र में चुनावी सरगर्मी बढ़ गई है। चुनाव लडऩे वाले संभावित प्रत्याशी अभी से रणनीति बनाने में जुट गए हैं और लोगों से मिलना जुलना शुरू हो गया है। जिला परिषद सदस्य, पंसस, मुखिया, सरपंच, पंच व वार्ड सदस्य के पद पर चुनाव लडऩे वाले लोग अपने अपने क्षेत्र में सक्रिय हो गए हैं। गांव से लेकर चौक-चौराहों पर पंचायत चुनाव की चर्चा होने लगी है। उम्मीदवारों के समर्थक अपने-अपने नेता की बड़ाई करने में लग गए हैं।

जनता के दुख दर्द को जानने के लिए जनप्रतिनिधि क्षेत्र में घूमना शुरू कर दिए हैं। जब नेताओ को मालूम हुआ कि चुनाव अभी नहीं होगा तो सभी चुनाव लडऩे वाले चुप्पी साध लिए थे। लेकिन जैसे ही चुनाव की बात हुई सभी लोग चुनाव की तैयारी में जुटने लगे हैं। लोगों तक अपनी बात मजबूती से पहुंचाने की हर जुगत कर रहे हैं। चुनाव की घोषणा के पहले कोई भी नेता गरीबों का हाल चाल पूछने वाला नहीं था। लेकिन अब तो उनके दरवाजे पर बैठकर उनसे बात करते नजर आ रहे हैं। चारों तरफ चुनावी चर्चा का बाजार है। बाढ़ प्रभावित इलाके में पहुंच बाढ़ पीडि़तों से मिलते नजर आ रहे हैं। वहीं 397 पंचायतों में चुनाव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी शुरू हो गई 5659 मतदान केंद्र घोषित किए गए हैं। मतदान केंद्रों में अब सुधार संभव नहीं हो सकेगा। पंचायत चुनाव में ईवीएम व मतपेटी दोनों का इस्तेमाल होगा।

पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना की हर स्तर पर मानीटरि‍ंंग करें कार्यकर्ता

राज्य के गन्ना उद्योग व विधि मंत्री प्रमोद कुमार ने कहा कि कोरोना काल में गरीबों के लिए अतिमहत्वाकांक्षी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का कार्यकर्ता हर स्तर पर मानीटङ्क्षरग करें। इसका व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए यह सुनिश्चित कराएं कि इसका लाभ वास्तविक लाभुकों को शत-प्रतिशत हासिल हो रहा है। इसके लिए उन्होंने एक प्रभारी मनोनयन करने की सलाह दी। वे शनिवार को भाजपा कार्यालय में मोतिहारी नगर दक्षिणी मंडल की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक की अध्यक्षता मोतिहारी नगर निगम के उपमहापौर सह मंडल अध्यक्ष रविभूषण श्रीवास्तव कर रहे थे। संचालन अभिनव भार्गव ने किया। मंत्री ने कहा कि बूथ स्तर पर तीन कार्यकर्ताओं का मनोनयन कर संबंधित इलाके के लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराया जाएगा। उन्होंने उक्त तीन सदस्यीय टीम को घूम कर लोगों को टीका लेने के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया।

जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना ने कहा कि भाजपा के छह राष्ट्रीय कार्यक्रम है जो सभी बूथों पर मनाया जाएंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री के मन की बात कार्यक्रम को लेकर भी एक प्रभारी मनोनीत किया जाएगा, ताकि प्रधानमंत्री के संदेश को जन-जन तक पहुंचाया जा सके। बैठक में वरीय जिला उपाध्यक्ष बसंत कुमार मिश्र, जिला महामंत्री डॉ. लालबाबू प्रसाद, मार्तण्ड नारायण ङ्क्षसह, जिला प्रवक्ता संजीव कुमार ङ्क्षसह, सुमन ङ्क्षसह, मंडल मंत्री रोचक झा, मुनचुन चौधरी, मनोज कुमार, विनोद पासवान आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी