मधुबनी में पुलिस गिरफ्त से शराब धंधेबाजोंं को छुड़ाने का दुस्साहस करने में पांच गिरफ्तार

शराब धंधेबाजोंं को न्यायिक हिरासत के लिए ले जाने के दौरान हथियार से लैस बाइक सवार सात बदमाशोंं ने पुलिस के कब्जे से छुड़ाने का किया था दुस्साहसदो अन्य फरार बदमाशोंं की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी जारी चौकीदारोंं की सूझबूझ से बदमाशोंं के नापाक मंसूबा पर फिरा था पानी

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 09:14 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 09:14 PM (IST)
मधुबनी में पुलिस गिरफ्त से शराब धंधेबाजोंं को छुड़ाने का दुस्साहस करने में पांच गिरफ्तार
मधुबनी में शराब तस्‍करोंं को पुल‍िस ने क‍िया ग‍िरफ्तार । प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्तीपुर, जासं। शराब धंधेबाजों को पुलिस के चंगुल से छुड़ाने के लिए बदमाशों के दुस्साहस पर चौकीदारों की दिलेरी भारी पड़ा। बदमाशों के दुस्साहस व नापाक इरादों पर चौकीदारों ने पानी फेर दिया। बदमाशों ने पुलिस की गिरफ्त से शराब धंधेबाजों को छुड़ाने के लिए जो रूख अख्तियार किया था उस दौरान अगर शराब धंधेबाजों को ले जा रहे चौकीदारों ने दिलेरी नहीं दिखाई होती तो बदमाश पुलिस की गिरफ्त से शराब धंधेबाजों को छुड़ाने में कामयाब हो जाता। इसके बाद पुलिस की किरकिरी होने लगती। लेकिन चौकीदारों ने बदमाशों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर दिया। पुलिस के कब्जे से दो शराब धंधेबाजों को छुड़ाने का दुस्साहस करने से जुड़े सात में से पांच बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। खजौली थाना क्षेत्र के चतरा गांव निवासी अमर यादव एवं दीपेश यादव को शुक्रवार को दिन में जबकि चतरा गांव के ही दो सगा भाई श्रवण यादव व सज्जन यादव और हरिशवाड़ा निवासी सुनील दास को शुक्रवार की रात छापेमारी अभियान चलाकर गिरफ्तार कर लिया गया। शेष फरार दो बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

उल्लेखनीय है कि गुरुवार को अहले सुबह बाबूबरही थाना पुलिस ने सलखनिया घाट पर एक कार को संदिग्ध अवस्था में देख कर रोका था। जिसमें से 1,400 बोतल नेपाली शराब बरामद हुआ था। दो धंधेबाज गोपाल कुमार मंडल एवं पवन यादव दबोचे गए थे। जबकि अमर यादव भागने में सफल हो गया था। गिरफ्तार किए गए शराब के दोनों धंधेबाजों सहित एक अन्य कैदी को बाबूबरही थाना पुलिस ने चौकीदार के माध्यम से न्यायिक हिरासत के लिए मधुबनी न्यायालय भेजा था। गिरफ्तार शराब धंधेबाजों को शुक्रवार को टेंपो से न्यायिक हिरासत में भेजने के लिए मधुबनी न्यायालय ले जाया जा रहा था। इस दौरान राजनगर थाना क्षेत्र के भगवानपुर बाजार से आगे पासवान टोल के पास से जैसे ही टेंपों गुजर रही थी तो तीन बाइक पर सवार सात बदमाशों ने टेंपो को आगे से घेर लिया। पिस्तौल लहराते दोनों शराब धंधेबाजों को छुड़ाने का दुस्साहस करने लगा।

लेकिन, चौकीदारों ने दिलेरी का परिचय देते हथियार से लैस बदमाशों से से उलझते रहे। महज कुछ ही देर में सड़क पर जाम की स्थिति बन गई। इसी दौरान एक स्कार्पियो को साइड देने के बहाने चालक ने टेंपो को तेज गति से लेकर राजनगर थाना पहुंच गया। इसके बाद भी बदमाशों ने दुस्साहस करने से बाज नहीं आया। बदमाशों ने अपना ड्रेस बदल कर मधुबनी न्यायालय के पास मंडराने लगा। इसी भनक लगते ही एसडीपीओ कामिनी बाला ने पुलिस बल के सहारे दो बदमाशों अमर यादव एवं दिपेश यादव को गिरफ्तार कर लिया। खजौली थाना के चतरा गांव निवासी अमर यादव के पास से देशी कट्टा व ङ्क्षजदा कारतूस बरामद किया गया। वहीं अन्य बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस शुक्रवार रात भर छापेमारी की। इस छापेमारी में अन्य तीन बदमाशों को भी गिरफ्तार करने में पुलिस को कामयाबी हाथ लग गई। बाबूबरही थानाध्यक्ष रामाशीष कामती ने बताया कि राजनगर थानाध्यक्ष अमृत कुमार साह, खजौली थानाध्यक्ष अजीत कुमार व नगर थानाध्यक्ष अमित कुमार के नेतृत्व में की गई छापेमारी में चतरा निवासी चंचल यादव के दो पुत्र श्रवण यादव व सज्जन यादव और हरिशवाड़ा निवासी ङ्क्षवदेश्वर यादव के पुत्र सुनील दास को गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य दो बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी जारी है। शराब के साथ गिरफ्तार दोनों धंधेबाज एवं उसे पुलिस की गिरफ्त से छुड़ाने के लिए दुस्साहस करने वाले सभी सात बदमाश एक ही गिरोह के सदस्य है जो शराब के धंधे में लिप्त है।

chat bot
आपका साथी