मधुबनी जिले में कलुआही, लदनियां और बासोपट्टी के सभी पांच निवर्तमान जिला पार्षदों का पत्ता साफ

Bihar Panchayat Chunav अब तक घोषित परिणाम में मधुबनी जिले के 22 निवर्तमान जिला पार्षदों में से महज तीन ने ही की वापसी। कलुआही प्रखंड क्षेत्र के सभी 11 पंचायतों के निवर्तमान मुखिया को जनता ने नकारा। लदनियां प्रखंड में महज एक निवर्तमान मुखिया वापसी करने में हुए सफल।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 12:21 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 12:21 PM (IST)
मधुबनी जिले में कलुआही, लदनियां और बासोपट्टी के सभी पांच निवर्तमान जिला पार्षदों का पत्ता साफ
मधुबनी ज‍िले में आए कुछ चौकाने वाले पर‍िणाम। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मधुबनी, जासं। पंचायत आम चुनाव के पांचवें चरण के तहत जिले के तीन प्रखंडों-कलुआही, लदनियां एवं बासोपट्टी की मतगणना मंगलवार को कराई गई। जिला मुख्यालय स्थित आरके कॉलेज मतगणना केंद्र में लदनियां एवं बासोपट्टी और डीएनवाई कॉलेज मतगणना केंद्र में कलुआही प्रखंड की मतगणना कराई गई। शांतिपूर्ण माहौल में मतगणना कराने एवं विधि-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा का पुख्ता प्रबंध किया गया था। मतगणना परिणाम सामने आते ही विजयी उम्मीदवार एवं उनके समर्थकों में खुशियां छा जाती थी। जबकि, पराजित उम्मीदवार एवं उनके समर्थकों के बीच मायूसी छा जाती थी।

पांचवें चरण के मतगणना में कलुआही, लदनियां एवं बासोपट्टी प्रखंड क्षेत्र के सभी पांच निवर्तमान जिला पार्षदों को जनता ने नकार दिया। इन प्रखंडों के एक भी निवर्तमान जिला पार्षद अपनी सीट नहीं बचा सके। कलुआही प्रखंड क्षेत्र स्थित जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या-20 से रेणु कुमारी, लदनियां प्रखंड क्षेत्र स्थित जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या-18 से ललिता देवी, क्षेत्र संख्या-19 से झमेली राम, बासोपट्टी प्रखंड क्षेत्र स्थित जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्र संख्या-14 से अरुण कुमार एवं क्षेत्र संख्या-15 से विनोद कुमार साह विजेता घोषित किए गए। जिला परिषद सदस्य के उक्त पांचों सीट पर नए चेहरे बाजी मारने में कामयाब रहे।

वहीं, कलुआही प्रखंड के सभी 11 पंचायतों के निवर्तमान मुखिया को जनता ने नकार दिया। एक भी निवर्तमान मुखिया अपनी सीट नहीं बचा पाए। लदनियां एवं बासोपट्टी प्रखंड के भी अधिकांश निवर्तमान मुखिया को पराजय का सामना करना पड़ा। उल्लेखनीय है कि अब तक चार चरणों में नौ प्रखंडों के जिला परिषद सदस्यों के 22 पदों का परिणाम घोषित हो चुका है। इसमें महज तीन निवर्तमान जिला पार्षद ही अपनी सीट बचाने में कामयाब हुए। शेष 19 जिला परिषद निर्वाचन क्षेत्रों से जिला पार्षद के रूप में नए चेहरे सामने आए हैं। खजौली, राजनगर एवं पंडौल से महज एक-एक निवर्तमान जिला पार्षद अपनी सीट बचाने में सफल रहे हैं।

नवनिर्वाचित जिला पार्षद 

- कलुआही प्रखंड स्थित जिप क्षेत्र संख्या-20- रेणु कुमारी

- बासोपट्टी प्रखंड क्षेत्र स्थित जिप क्षेत्र संख्या-14-अरुण कुमार

- बासोपट्टी प्रखंड क्षेत्र स्थित जिप क्षेत्र संख्या-15- विनोद कुमार साह

- लदनियां प्रखंड स्थित जिप क्षेत्र संख्या-18- ललिता देवी

- लदनियां प्रखंड स्थित जिप क्षेत्र संख्या-19- झमेली राम

chat bot
आपका साथी