Muzaffarpur: प्रेम प्रसंग में पानापुर के मनीष की औराई के भरथुआ ले जाकर हत्‍या, जानिए कैसे हुआ पर्दाफाश

हत्या आरोपित लैब टेक्नीशियन गांव का युवक गिरफ्तार हत्या में शामिल उसके दो साथी फरार निक्की की निशानदेही पर घटनास्थल से मनीष की गला घोंटने वाली रस्सी बरामद हत्या के बाद से गांव में कई दिनों से चल रहा बवाल।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 09:29 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 09:29 AM (IST)
Muzaffarpur: प्रेम प्रसंग में पानापुर के मनीष की औराई के भरथुआ ले जाकर हत्‍या, जानिए कैसे हुआ पर्दाफाश
मुजफ्फरपुर में प्रेम प्रसंग में हुई हत्‍या का पर्दाफाश। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मुजफ्फरपुर/कांटी, जासं। कांटी थाना के पानापुर करियात ओपी के नुरुल्लाहपुर के मनीष कुमार की औराई के भरथुआ में हत्या प्रेम-प्रसंग में की गई। इस मामले का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है। उसकी हत्या रस्सी से गला घोंटकर की गई। पुलिस ने गला घोंटने में प्रयुक्त रस्सी भी बरामद की है। पुलिस ने इस मामले के आरोपित उसी गांव के निक्की कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। वह मुजफ्फरपुर के एक पैथोलाजी लैब में टेक्नीशियन का काम करता था। घटना में शामिल उसका दो साथी पानापुर गांव का बंटी कुमार व विक्की कुमार फरार है। पुलिस जांच में हत्याकांड के पीछे प्रेम प्रसंग का मामला आया है।

16 जुलाई की रात गायब हुआ था मनीष 

16 जुलाई की रात खाना खाने के बाद मोबाइल पर काल आने पर आर्केस्ट्रा देखने की बात बता मनीष घर से निकला था। उसके बाद वह वापस नहीं लौटा। 17 जुलाई को औराई थाना के भरथुआ गांव स्थित रिंग बांध के किनारे उसकी लाश मिली थी। तब उसकी पहचान नहीं हो पाई थी। इंटरनेट मीडिया से मिली जानकारी के आधार पर 18 जुलाई को उसकी पहचान उसके स्वजनों ने की थी। उसके पिता शिवनाथ राम ने इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

मोबाइल काल ने खोला राज 

अज्ञात मोबाइल काल आने पर घर से मनीष के बाहर जाने की बात सामने आने पर पुलिस ने इसकी ट्रेसिंग शुरू की। निक्की के मोबाइल से ही मनीष को अंतिम बार काल किया गया था। मनीष को हिरासत में लेकर जब पूछताछ की तो पहले तो उसने इन्कार किया। जब उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो वह टूट गया। पानापुर करियात ओपी प्रभारी रमेश कुमार मिश्रा ने बताया कि निक्की को औराई थाना के भरथुआ ङ्क्षरग बांध स्थित लाश मिलने के स्थान पर लेकर गए।

निक्की की निशानदेही पर घटनास्थल से कुछ दूर पर फेंकी गई रस्सी बरामद की गई। इसी रस्सी से मनीष का गला घोंटकर हत्या की गई थी। गला घोंटने के समय बंटी व विक्की मनीष का हाथ-पैर पकड़कर कब्जे में कर रखा था। पूछताछ के दौरान यह भी बात सामने आई कि मनीष की पत्नी से मोबाइल पर निक्की बातचीत करता था। दोनों के बीच प्रेम-प्रसंग चल रहा था। इसलिए मनीष को वह रास्ते से हटाना चाह रहा था। ओपी प्रभारी ने बताया कि हालांकि उसकी पत्नी को मनीष की हत्या की साजिश का पता नहीं था।

chat bot
आपका साथी