पश्चिम चंपारण में अब यदि सड़क पर लोग दिखे तो दंडाधिकारियों पर होगी कार्रवाई

लॉकडाउन में तैनात अधिकारियों को एसडीएम ने जारी किया आदेश। बगहा में मंत्री मार्केट के पास सब्जियों की दुकान पर उमड़ रही भीड़। एसडीएम ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही है कि सड़कों पर लोग बेवजह गाड़ियों के साथ-साथ पैदल आवाजाही कर रहे हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 11:31 AM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 11:31 AM (IST)
पश्चिम चंपारण में अब यदि सड़क पर लोग दिखे तो दंडाधिकारियों पर होगी कार्रवाई
विभिन्न चौक-चौराहों पर दंडाधिकारियों के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारियों की भी तैनाती की गई है।

पश्चिम चंपारण, जासं। अगर लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर बेवजह वाहन या घूमते हुए लोग पाए जाते हैं तो संबंधित क्षेत्र में तैनात दंडाधिकारियों के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारी भी दोषी होंगे। उक्त आदेश एसडीएम शेखर आनंद के द्वारा जारी किया है। एसडीएम ने बताया कि लगातार सूचना मिल रही है कि सड़कों पर लोग बेवजह गाड़ियों के साथ-साथ पैदल आवाजाही कर रहे हैं। जिससे कोरोना संक्रामक का खतरा बढ़ जाता है। ऐसे में एसडीएम ने अनुमंडल के विभिन्न चौक चौराहों पर तैनात दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि बेवजह आवाजाही पर सख्ती के साथ पालन करें । उन्होंने संबंधित प्रखंड के बीडीओ ,सीओ व थानाध्यक्षों को निर्देशित करते हुए कहा है कि लॉकडाउन नियमों का पालन को लेकर सख्ती के साथ सड़कों पर मॉनीटरिंग करें। अगर किसी के द्वारा भी बेवजह घर से बाहर निकला जाता है तो उस पर कड़ी कार्रवाई करें। यहां बता दें कि लॉक डाउन को सख्ती से लागू करने के लिए शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर दंडाधिकारियों के साथ-साथ पुलिस पदाधिकारियों की भी तैनाती की गई है। इसके साथ ही प्रचार-प्रसार भी कराया जा रहा है।

11 बजे के बाद-सड़क पर निकलने वालों की पुलिस ने ली खबर

लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए अधिकारी लगातार सड़क पर उतर रहे हैं।

एसडीएम शेखर आनंद स्वयं सड़क पर नगर थाने की पुलिस के साथ दिखे। बिना काम के जो भी लोग बाइक से या पैदल नजर आए। उनकी जमकर खबर ली। ऐसे लोगों को सख्त चेतावनी दी गई कि अब प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। कुछ से जुर्माना भी वसूला गया।

लाउडस्पीकर से लोगों को किया गया जागरूक

नगर थाना के अवर निरीक्षक मो. सलाहुद्दीन, सतीश कुमार, सुरेश कुमार यादव आदि के द्वारा बीडीओ कुमार प्रशांत की अगुवाई में नगर भ्रमण किया गया। इस दौरान बीडीओ अपने वाहन में लगे साउंड सिस्टम से सभी को लॉकडाउन के नियमों की जानकारी देते रहे। सभी से अपील किया किया आप सब की जानें कीमती हैं। इसे बचाने के लिए ही लॉकडाउन लागू किया है। कोरोना को पराजित करने के लिए सभी सहयोग करें। अपने अपने घरों में रहें और सुरक्षित रहें। इस दौरान वाहनों की भी जांच होती रही। बता दें कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर इतना भयावह स्थिति लेकर आया है। यह पूर्व से भी खतरनाक है। लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराने के लिए पुलिस प्रशासन ने अब सख्त कदम उठाना आरंभ कर दिया है। सभी चौक चौराहों, अस्पतालों में पुलिस बल के साथ साथ दंडाधिकारी भी तैनात है। केवल सुबह सात से ग्यारह बजे तक ही आवश्यक दुकानें संचालित करने का प्रावधान को सख्ती से पालन कराया जा रहा है। 

chat bot
आपका साथी