इक घर बनाऊंगा, तेरे घर के सामने ... कहने वाले की चिता प्रेमिका के घर के आगे जली, मुजफ्फरपुर की घटना

मुजफ्फरपुर के कांटी में प्रेम प्रसंग के दौरान युवक की हत्या। तीन साल से चल रहा था अफेयर। प्रेमिका से मिलने पहुंचे युवक को उसके स्वजनों ने रंगे हाथ पकड़ लिया और उसके बाद अचेत होने तक की पिटाई। युवक के गुप्तांग काटे जाने की भी चर्चा।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 08:52 AM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 09:52 AM (IST)
इक घर बनाऊंगा, तेरे घर के सामने ... कहने वाले की चिता प्रेमिका के घर के आगे जली, मुजफ्फरपुर की घटना
पोस्टमार्टम के बाद ग्रामीणों ने प्रेमिका के घर के आगे युवक की चिता जलाई। सौरभ कुमार (इनसेट)। फोटो- जागरण

कांटी (मुजफ्फरपुर), संस। यह प्यार की विडंबना है। मुजफ्फरपुर का एक युवक अपनी प्रेमिका से उसके घर के आगे अपना घर बनाने और अपनी दुनिया बसाने की बात कहता था। किस्मत का खेल देखिए, शनिवार की शाम उसके घर के आगे ही उसकी चिता जली और प्रेमिका झांकने तक नहीं आई। दरअसल, कांटी थाना क्षेत्र के सोनबरसा गांव में रहने वाली अपनी प्रेमिका में मिलने शुक्रवार की रात रेपुरा रामपुर शाह गांव निवासी मनीष कुमार ठाकुर का पुत्र सौरभ कुमार(22) पहुंचा। युवती के स्वजनों ने उसे रंगे हाथों पकड़ लिया। वह वहां से भाग भी नहीं सका। इसके बाद गुस्साए युवती के स्वजनों ने लोहे की छड़ से उसकी पिटाई शुरू कर दी।  कुछ ही देर बाद वह अचेत हो गया। इतने से भी जब उनलोगों को तसल्ली नहीं हुई तो उसके प्राइवेट पार्ट को ही काट दिया। हालांकि आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही होगी। इसके बाद आरोपितों ने उसे उठाकर मुजफ्फरपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती करा दिया।

 इसकी सूचना युवक के स्वजनों को देने के बाद सभी वहां से भाग गए। सौरभ के स्वजनों के पहुंचने तक डाॅक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था। इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम में भेज दिया। जहां से शव के रेपुरा रामपुर शाह पहुंचते ही लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। मुजफ्फरपुर-देवरिया मार्ग को जाम कर दिया। बाद में मृतक के शव को लेकर उसके प्रेमिका के घर पर पहुंचे और वहीं उसकी चिता सजाई। हालांकि इस दौरान पुलिस की ओर से विधि व्यवस्था का हवाला देते हुए ऐसा नहीं करने का आग्रह किया गया ,लेकिन सभी लोग अड़े रहे। चिता जलाने के बाद ही वहां से लौटे। कांटी के अतिरिक्त आसपास के करीब छह थानों की पुलिस वहां तैनात रही। युवती के गांव के लोग घर पर बैठकर घटनाक्रम देखते रहे। हालांकि वहां मौजूद लोग जरूर यह कह रहे थे कि जिसके लिए इसने अपनी जान गंवा दी वह अंतिम समय में एक बार झांकने तक नहीं आई।

chat bot
आपका साथी