हंगामेदार हुई पंचायत समिति की बैठक

बोचहां प्रखंड सभागार में प्रखंड प्रमुख शकुंती देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक में सदस्यों ने जमकर हंगामा किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 02:55 AM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 02:55 AM (IST)
हंगामेदार हुई पंचायत समिति की बैठक
हंगामेदार हुई पंचायत समिति की बैठक

मुजफ्फरपुर: बोचहां प्रखंड सभागार में प्रखंड प्रमुख शकुंती देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति की बैठक में सदस्यों ने जमकर हंगामा किया। इसमें दो दर्जन से अधिक प्रस्ताव किए गए। सदन को संबोधित करते हुए मुखिया संघ अध्यक्ष सह गरहां पंचायत के मुखिया भरत राय, मैदापुर के मुखिया राजन कुमार सिंह उर्फ राजू सिंह, पंसस इंद्रजीत कुमार बबलू ने कहा कि मनरेगा में मजदूरों के बदले जेसीवी और ट्रैक्टर से काम करने का मामला उठाया। वहीं, मनरेगा पीओ की अनुपस्थिति पर निंदा प्रस्ताव पारित करते हुए डीएम को लिखने का प्रस्ताव लाया। कोरोना महामारी में निशुल्क राशन में डीलरों द्वारा पैसे लेने व राशन की घटतौली की जांच व कार्रवाई का प्रस्ताव पारित किया गया। प्रखंड कृषि पदाधिकारी दिलीप कुमार सिंह ने सब्सिडी पर मिलने वाले धान बीज के बारे में सदन को बताया। इसके अलावा सदस्यों ने शिक्षा, स्वास्थ्य, पशुपालन समेत अन्य विभागों से जुड़े प्रश्नों को उठाया। बोचहां विधायक मुसाफिर पासवान ने कहा कि पदाधिकारी और कर्मी ईमानदारी और निष्ठा से कार्य करें। संचालन बीडीओ सुभद्रा कुमारी ने किया। बैठक में अधिकतर अधिकारी व सदस्य मौजूद रहे।

हल्की बारिश से आवागमन बाधित, घर से पैदल निकलना मुश्किल

औराई प्रखंड अंतर्गत बभनगामा पंचायत के चहुंटा गाव में मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना के तहत करीब 45 लाख की लागत से ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल मुजफ्फरपुर पूर्वी द्वारा सड़क निर्माण कराया जा रहा है। कार्य निर्माण आरंभ की तिथि 20 मार्च 2020 थी। जबकि कार्य समापन की तिथि दिसंबर 2020 ही थी। बावजूद संवेदक ने मिट्टी कार्य कर एक वर्ष से काम छोड़ दिया। स्थिति ऐसी हो गई है कि हल्की बारिश में वहा डेढ़ से दो फीट पानी और कीचड़ जम जाता है, जिसपर चारपहिया तो दूर दोपहिया वाहन या लोगों को पैदल निकलना मुश्किल हो गया है। इसे लेकर ग्रामीण रितेश चौधरी, श्याम चौधरी, मोनू, देवेंद्र आदि ने बीडीओ से मिलकर समस्या से अवगत कराया। संवेदक पर दबाव बनाकर कार्य कराने की माग की। बीडीओ विनोद कुमार प्रसाद ने बताया कि सड़क की हालत वास्तव में जर्जर है। विभागीय अभियंता से संपर्क कर जल्द निर्माण का प्रयास किया जाएगा। अन्यथा अग्रेतर कार्रवाई की अनुशसा की जाएगी। यही हाल बभनगामा पूर्वी गाव का है जहा बागमती परियोजना बाध से भोला भंडारी के घर तक पूरी सड़क कीचड़मय बन गई है।

chat bot
आपका साथी