पश्चिम चंपारण में पूर्व जिला पार्षद हत्याकांड का ममाला गरम, जुटे सैकड़ों ग्रामीण, कहा- राजनीतिक साजिश के तहत विधायक को फंसाया जा रहा

पूर्व जिला पार्षद दयानंद वर्मा हत्याकांड में वाल्मीकिनगर विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह के खिलाफ लगाए गए आरोपों का स्थानीय स्तर पर ग्रामीणों ने खंडन किया है। कई गांवों के सैंकड़ों ग्रामीणों ने इसको लेकर बैठक की जिसमें विधायक को निर्दोष करार देते हुए इसे राजनीतिक साजिश बताया।

By Vinay PankajEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 06:20 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 06:20 PM (IST)
पश्चिम चंपारण में पूर्व जिला पार्षद हत्याकांड का ममाला गरम, जुटे सैकड़ों ग्रामीण, कहा- राजनीतिक साजिश के तहत विधायक को फंसाया जा रहा
वाल्मीकिनगर विधायक के समर्थन में तख्ती लेकर नारेबाजी करते लोग (जागरण)

पश्चिम चंपारण (बगहा) जागरण संवाददाता। बगहा-दो प्रखंड अंतर्गत बरवाखुर्द गांव के शिव मंदिर के प्रांगण में वाल्मीकिनगर विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह उर्फ रिंकू सिंह पर पूर्व जिला पार्षद दयानंद वर्मा हत्याकांड में लगाए गए आरोप के विरोध में गुरुवार को एक बैठक हुई।इसमें वक्ताओं ने विधायक को निर्दोष करार देते हुए कहा कि उन्हें साजिश के तहत फंसाया गया है।

कई गांवों से सैकड़ों महिला एवं पुरुष बैठक में हुए शामिल :

बैठक की अध्यक्षता मंजू देवी व संचालन रामकेवल महतो ने किया। इस दौरान कई गांवों से सैकड़ों महिला एवं पुरुष शामिल हुए। बैठक के दौरान लोगों ने कहा कि जिन-जिन लोगों को हमने नकारा है वे सभी आज एक साथ मिलकर विधायक को बदनाम करने में जुटे हैं।

बैठक को संबोधित करते हुए खम्हौरा निवासी बिंदुु देवी ने कहा कि विधायक धीरेंद्र प्रताप सिंह ने आज तक किसी के साथ गलत शब्द का प्रयोग नहीं किया तो फिर वो किसी की हत्या कैसे करा सकते हैं। विधायक को गंदी राजनीति के तहत फंसाया जा रहा है। मझौवा निवासी गोपाल खोजवार ने कहा कि हम सभी चाहते हैं कि पीडि़त पक्ष को न्याय मिले। लेकिन किसी निर्दोष को राजनीति के तहत फंसाया नहीं जाए। उन्होंने कहा कि अगर पीडि़ता घटनास्थल पर मौजूद थीं तो अपने पति के साथ अनुमंडलीय अस्पताल क्यों नहीं पहुंचीं। आखिर क्यों उन्हें वहां पहुंचने में दो घंटे का समय लग गया। पीडि़ता के मोबाइल लोकेशन की भी जांच होनी चाहिए। ताकि सच क्या है सामने आ सके।

हाथों में नारे लिखी तख्ती लेकर विधायक का समर्थन :

इस दौरान दर्जनों लोग हाथों में नारे लिखी तख्ती लेकर विधायक का समर्थन करते दिखे। यहां मौजूद लोगों ने विधायक के पक्ष में नारे लगाए एवं विरोधियों पर शब्दों के बाण भी चलाए। मामले की सभी बिंदुुओं के निष्पक्ष जांच की मांग की। इस मौके पर बीडीसी सुमित्रा देवी, माधुरी देवी, कृष्णा देवी, प्रतिमा देवी, देवराजी देवी एवं बीडीसी तेजप्रताप महतो, गुमस्ता विनोद महतो, प्रमोद काजी, संतोष झां, नेपाली महतो, रामदेव महतो व चितरंजन महतो के साथ सैकड़ों महिलाएं व पुरुष उपस्थिति थे।

chat bot
आपका साथी