मुजफ्फरपुर में ज्यूडिशियल स्टांप को लेकर भारी हंगामा, तोड़फोड़, दो कर्मी जख्मी

कचहरी परिसर स्थित ज्यूडिशियल स्टांप की बिक्री काउंटर पर शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ। मजिस्ट्रेट व पुलिस के रहते हुए काउंटर का शीशा फोड़ दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 10:20 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 10:20 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में ज्यूडिशियल स्टांप को लेकर भारी हंगामा, तोड़फोड़, दो कर्मी जख्मी
मुजफ्फरपुर में ज्यूडिशियल स्टांप को लेकर भारी हंगामा, तोड़फोड़, दो कर्मी जख्मी

मुजफ्फरपुर। कचहरी परिसर स्थित ज्यूडिशियल स्टांप की बिक्री काउंटर पर शुक्रवार को जमकर हंगामा हुआ। मजिस्ट्रेट व पुलिस के रहते हुए काउंटर का शीशा फोड़ दिया। शीशा का टुकड़ा लगने से काउंटर कर्मी आर्यन कुमार व विकास कुमार घायल हो गए। दोनों का सदर अस्पताल में उपचार कराया गया है। कंप्यूटर का माउस व अन्य सामान क्षतिग्रस्त हो गया। हंगामा को देखते हुए दोपहर से टिकट बिक्री बंद कर कर्मी अंदर छिप गए। शाम में पुलिस अभिरक्षा में सभी को बाहर निकाला गया।

यह हुई घटना : फ्रैंकिंग मशीन एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि उसके पांच कर्मचारी फ्रैंकिंग मशीन से टिकट प्रिंट कर रहे थे। एडवोकेट्स एसोसिएशन के दो अधिवक्ता, मजिस्ट्रेट उनकी मदद कर रहे थे। अचानक 50-60 लोगों का हुजूम वहां पहुंचा और हंगामा करने लगा। उसमें कुछ व्यक्ति ने काउंटर के शीशा पर जोर से प्रहार किया। इससे शीशा टूट गया। शीशा का टुकड़ा लगने से दो कर्मचारी घायल हो गए। हुजूम में शामिल लोगों ने बरामदा के मेन गेट को भी क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद काम बंद कर देना पड़ा। इसकी सूचना रजिस्ट्रार व राज्य सचिवालय को दी गई।

आधार कार्ड पर ही मिलेगा स्टांप

फ्रैंकिंग मशीन से स्टांप लेने के नियम में शनिवार से बदलाव लाया गया है। फ्रैंकिंग मशीन कक्ष के बाहर इसकी सूचना चस्पा की गई है। इसमें कहा गया है कि सौ रुपये या उससे अधिक राशि का स्टांप की खरीदारी पर फार्म के साथ आधार कार्ड की प्रति भी संलग्न करना होगा। स्टांप उसी को मिलेगा जिसके नाम से आधार कार्ड है। इससे कालाबाजारी करने वालों की नकेल कसी जाएगी।

काउंटर पर कर्मचारी बढ़ाने का रजिस्ट्रार का निर्देश

रजिस्ट्रार राकेश कुमार ने बताया कि फ्रैंकिंग मशीन चलाने वाली एजेंसी स्टाक होल्डिंग कारपोरेशन आफ इंडिया को काउंटर पर कर्मचारी की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। यह व्यवस्था शनिवार से ही लागू होगी।

chat bot
आपका साथी