मुजफ्फरपुर के गायघाट प्रखंड नियोजन से डबल मेधा सूची भेज की भारी गड़बड़ी

गायघाट की गड़बड़ी को लेकर उन्होंने कहा कि डबल नाम में पहले आने वाले को चांस मिलेगा। फिलहाल उस पर उच्चाधिकारियों से बात चल रही है। मेधा सूची अनुमोदन को लेकर विद्यालय में मेले जैसे दृश्य रहा। जिन नियोजन इकाइयों में दिव्यांगों का आवेदन हुआ है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 09:02 AM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 09:02 AM (IST)
मुजफ्फरपुर के गायघाट प्रखंड नियोजन से डबल मेधा सूची भेज की भारी गड़बड़ी
मुजफ्फरपुर के गायघाट में श‍ि‍क्षक न‍ियोजन में गड़बड़ी। प्रतीकात्‍मक तस्वीर

मुजफ्फरपुर, जासं। बोचहां को छोड़ शेष 15 प्रखंडों की मेधासूची का अनुमोदन विद्या विहार हाईस्कूल में किया गया। इसमें गायघाट प्रखंड नियोजन की डबल सूची बना दी गई है। इस गड़बड़ी को लेकर नियोजन रद भी हो सकता है। डीपीओ स्थापना जमालुद्दीन ने बताया कि शाम तक सभी मेधा सूची का अनुमोदन कर लिया गया। सभी प्रखंड से बीईओ अपने तीन-चार अन्य हेल्पर के साथ पहुंचे थे। गायघाट की गड़बड़ी को लेकर उन्होंने कहा कि डबल नाम में पहले आने वाले को चांस मिलेगा। फिलहाल उस पर उच्चाधिकारियों से बात चल रही है। मेधा सूची अनुमोदन को लेकर विद्यालय में मेले जैसे ²श्य रहा। जिन नियोजन इकाइयों में दिव्यांगों का आवेदन हुआ है। वहां 2 अगस्त में काउंसील‍िंग शुरू होगी।

मुखर्जी सेमिनरी और जिला स्कूल में बनाए जाएंगे केंद्र

प्रखंड नियोजन इकाइयों की काउंसिलिंग के लिए शहर के मुखर्जी सेमिनरी और जिला स्कूल में केंद्र बनाएं गए हैं। मुखर्जी सेमिनरी हाईस्कूल में पांच और जिला स्कूल में 10 प्रखंडों की काउंसल‍िंग होगी।

शिक्षकों की ट्रेन‍िंग आज

शिक्षक नियोजन काउंसिल‍िंग की तैयारी को लेकर दो दर्जन से अधिक शिक्षकों को विद्या विहार स्कूल में ट्रेन‍िंग दी जाएगी। इसकी भी तैयारी शुरू कर दी गई है। काउंसिल‍ि‍ंग के लिए तीन दिन समय शेष है। डीपीओ स्थापना ने कहा कि तीन दिनों के अंदर सारी प्रक्रियाएं पूरी कर ली जाएगी। हेल्प डेस्क भी बनाया जाएगा।

गए थे नौकरी मांगने, हाथ तुड़वा कर लौटे

साहेबगंज (मुजफ्फरपुर) । प्रखंड अंतर्गत जगदीशपुर पंचायत के मधुरापुर निवासी वार्ड सचिव ओशोकेश कुमार वार्ड सचिव संघ के आह्वान पर नौकरी मांगने पटना पहुंचे थे। सचिवालय के पास आंदोलनकारियों को तितर-बितर करने हेतु पुलिस ने लाठी चार्ज की जिसमें ओशोकेश कुमार घायल हो गए। सहयोगी उन्हें पटना से साहेबगंज लाए जहां पीएचसी में परीक्षण के बाद दाहिना हाथ टूटने की बात सामने आई। इसी क्रम में भलेहीखान के गणेश यादव भी जख्मी हो गए जिनका भी उपचार पीएचसी में कराया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी