East Champaran: अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन से भारी मात्रा में शराब बरामद, दरभंगा पहुंचने पहले कार्रवाई

East Champaran Crime आरपीएफ इंस्पेक्टर को अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन मेेंं शराब होने गुप्त सूचना मिली कि भारी मात्रा में शराब की खेप को दरभंगा भेजा जा रहा है । आरपीएफ और रेल पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 08:43 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 08:43 PM (IST)
East Champaran: अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन से भारी मात्रा में शराब बरामद, दरभंगा पहुंचने पहले कार्रवाई
रक्‍सौल में अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन से बरामद शराब के साथ पुल‍िसकर्मी। जागरण

पूर्वी चंपारण (रक्सौल), जासं। जलंधर सिटी से दरभंगा के बीच चलने वाली 05252 नंबर की अंत्योदय एक्सप्रेस ट्रेन में सोमवार की सुबह आरपीएफ इंस्पेक्टर ऋतुराज कश्यप के नेतृत्व छापेमारी की गई। इस दौरान भारी मात्रा में मेड इन इंडिया (सेल फौर वनली पंजाब) शराब को बरामद किया गया। आरपीएफ इंस्पेक्टर को गुप्त सूचना मिली कि भारी मात्रा में शराब की खेप को दरभंगा भेजा जा रहा है।

सूचना मिलते ही इंस्पेक्टर ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सब इंस्पेक्टर संतोष कुमार मिश्र, नागेंद्र स‍िंह, हवलदार विजय नारायण, गोपाल स‍िंह के साथ रेल थानाध्यक्ष पंकज कुमार दास के साथ टीम का गठन किया। इस ट्रेन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर पहुंचते ही इसकी नाकेबंदी करते हुए जांच शुरू की गई। छापेमारी की भनक मिलते ही कारोबारी फरार हो गए। इस दौरान बोगी संख्या 17484/सी में दो लावारिस बैग मिला। छापेमारी टीम द्वारा बैग पर अपना दावा नहीं किया। जांच के क्रम में उक्त दोनों बैग में ऑफिसर 'वाइस सहित अन्य नामों से अंकित अधिक मूल्य के शराब को बरामद किया गया। जिसकी संख्या चौदह बताई जाती है। बरामद शराब को लेकर अगली प्रक्रिया की गई।

प्रतिबंधित नशीली दवा के साथ दो नेपाली नागरिक गिरफ्तार

रक्सौल। भारत से नेपाल जा रहे प्रतिबंधित नशीला दवा के साथ दो नेपाली नागरिकों को पर्सा जिला वीरगंज पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसकी जानकारी डीएसपी पुलिस प्रवक्ता प्रह्लाद कार्की ने दी। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर वीरगंज महानगरपालिका वार्ड संख्या 16 रजत जयंती चौक पर पुलिसकर्मियों ने जांच किया। इस दौरान रक्सौल की ओर से बा 2 च 1021 नंबर के लग्जरी वाहन से एक सौ मिलीलीटर का विनिरेक्स सिरप 237 बोतल और 6 सौ पीस निट्रोभिट टेबलेट के साथ नेपाल के मकवानापुर जिला हेटौडौ उपमाहानगरपालिका वार्ड 3 निवासी सुमन न्योपाने (26), रौशन लामा (28) को गिरफ्तार किया। पुलिस दोनों युवकों से अलग-अलग पूछताछ कर रही है। युवकों ने बताया कि रक्सौल से नशीला प्रतिबंधित दवा खरीद कर ला रहे थे। जिसे नेपाल के विभिन्न शहरों में आपूर्ति करने की योजना थी। नेपाल पुलिस को संभावना है कि भारत-नेपाल सीमा क्षेत्र में नशीली दवा का बड़ा नेटवर्क कार्य कर रहा है। प्रतिबंधित नशीली दवा का धंधे में अंतरराष्ट्रीय गिरोह सक्रिय है। इसका लत लगाकर युवा पीढ़ी को बर्बाद करने पर तुला है। पुलिस वैसे धंधेबाजों को ङ्क्षचहित करने में जुटी है।

chat bot
आपका साथी