Coronavirus: मुजफ्फरपुर में बने तीन और कंटेनमेंट जोन, अब जिले में कुल आठ प्रतिबंधित क्षेत्र

Coronavirus बनाए गए सभी कंटेनमेंट जोन की बैरिकेडिंग कर प्रतिबंधित क्षेत्र का पोस्टर लगाकर सील करने की कवायद। मेडिकल टीम इलाके के लोगों की स्क्रीनिंग कर जांच में भेजेगी सैंपल।

By Murari KumarEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 08:32 PM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 08:32 PM (IST)
Coronavirus: मुजफ्फरपुर में बने तीन और कंटेनमेंट जोन, अब जिले में कुल आठ प्रतिबंधित क्षेत्र
Coronavirus: मुजफ्फरपुर में बने तीन और कंटेनमेंट जोन, अब जिले में कुल आठ प्रतिबंधित क्षेत्र

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Muzaffarpur Containment Zone: कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए बचाव व रोकथाम के लिए सकरा, मीनापुर व मुशहरी प्रखंड के तीन जगहों पर कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। एसडीओ पूर्वी डॉ. कुंदन कुमार ने इस बाबत आदेश जारी किया है। मुशहरी प्रखंड के शहरी क्षेत्र में सदर थाना के सर गणेशदत्त नगर भगवानपुर, मीनापुर प्रखंड के मझौलिया (अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के आसपास का क्षेत्र) व सकरा प्रखंड के सुस्ता पंचायत का रामपुर कृष्ण इलाके को नया कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। इन स्थानों पर शनिवार से अगले आदेश तक के लिए मजिस्ट्रेट व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है।

प्रतिबंधित क्षेत्र का पोस्टर लगाने की कवायद शुरू

संबंधित प्रखंडों के सीओ ने बैरेकेडिंग कर प्रतिबंधित क्षेत्र का पोस्टर लगाने की कवायद शुरू कर दी गई है। एसडीओ ने कहा कि इलाके को सील करने के बाद बाहरी लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध रहेगा। हालांकि इस दौरान इन सभी इलाकों में आवश्यक सेवाएं जारी रखी जाएंगी। शनिवार से मेडिकल टीम द्वारा इलाके के लोगों की स्क्रीङ्क्षनग कर प्रत्येक घर से सैंपल संग्रहित किया जाएगा। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। पूरी कार्रवाई के दौरान संक्रमण से बचाव के लिए निर्धारित मापदंड के तहत मास्क का इस्तेमाल और शारीरिक दूरी बनाकर रखा जाएगा। 

अभी कई जगहों पर बनेगा कंटेनमेंट जोन

जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के आधार पर संक्रमण से बचाव व रोकथाम को लेकर कंटेनमेंट जोन बनाने की कार्रवाई की जा रही है। जिले के और कई इलाकों में कंटेनमेंट जोन बनाया जाएगा। इसके लिए तैयारी चल रही है। फिलवक्त जिले में पांच कंटेनमेंट जोन पूर्व से घोषित है। लेकिन शुक्रवार की शाम ताजा आदेश के बाद कंटेनमेंट जोन की संख्या आठ हो गई है।

chat bot
आपका साथी