मौसा किशोरी के साथ ऐसी-वैसी हरकत कैसे कर सकता है.. मतलब कैसे? मुजफ्फरपुर की घटना

मुजफ्फरपुर के बालूघाट इलाके की 16 वर्षीय किशोरी पर उसका मौसा ही रख रहा था गंदी नजर। इसकी शिकायत करने पर आरोपित ने पीड़िता के घर में घुसकर उसको व उसकी मां के साथ की मारपीट। इलाज कराने के बाद पीड़िता की मां ने नगर थाने में मामला दर्ज कराया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:49 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:04 AM (IST)
मौसा किशोरी के साथ ऐसी-वैसी हरकत कैसे कर सकता है.. मतलब कैसे? मुजफ्फरपुर की घटना
पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। प्रतीकात्मक फोटो

मुजफ्फरपुर, जासं। समय के साथ हमारे समाज में रिश्तों की मर्यादा भी खत्म होती जा रही है। नगर थाना क्षेत्र की एक किशोरी की मां ने उसके मौसा पर गंदी नजर रखने और शिकायत करने पर मारपीट करने का अारोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसके बाद से लोग दबी जुबान यह चर्चा कर रहे हैं कि मौसा तो पिता के समान होता है। वह किशोरी के साथ ऐसी-वैसी हरकत कैसे कर सकता है? पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मौसा ऐसी-वैसी हरकत करने लगे

 पुलिस को दिए आवेदन में किशोरी की मां ने अहियापुर कोल्हुआ इलाके में रहने वाले उसके मौसा को आरोपित बनाया है। उसने कहा है कि विगत नौ जुलाई को आरोपित बालूघाट मोहल्ले स्थित उसके घर आया और बताया कि उसकी पत्नी किसी जरूरी काम से एक सप्ताह के लिए पटना गई है। काम के दबाव के कारण मुझे खाना बनाने में परेशानी हो रही है। इसलिए मेरी मदद करें। इसके बाद उस महिला ने अपनी बेटी को मौसा के साथ अहियापुर भेज दिया। वहां जाने के तीन िदिनों के बाद 16 वर्षीय किशोरी मां को फोन कर घर आने की जिद करने लगी। समझाने के बाद भी जब वह घर आने के जिद पर अड़ी रही तो महिला ने अपने पति को भेज कर बेटी को बुलवा लिया। घर पहुंचने के बाद किशोरी ने पूरी घटना अपनी मां को बताई। कहा, यहां से जाने के बाद पहला दिन तो ठीक रहा, उसके बाद मौसा ऐसी-वैसी हरकत करने लगे थे। उनकी गंदी नजर रहती थी। नीयत ठीक नहीं लग रहा था। वहां रहना मुश्किल हो रहा था।

अंजाम भुगतने की धमकी देने का भी आरोप

बेटी की बातों को सुनने के बाद आवेदिका ने आरोपित को फोन किया तो वह गाली देने लगा। फिर भी ये लोग इज्जत की बात समझ चुप रहे, लेकिन हद तो तब हो गई जब 22 जुलाई की शाम को आरोपित अपनी पत्नी व कुछ अन्य लोगों को साथ लेकर फिर पीड़िता के घर आ धमका। अंदर घुसते ही कुछ कहने-सुनने से पहले किशोरी के साथ गाली-गलौज व मारपीट शुरू करने लगा। इसका विरोध करने पर किशोरी की मां के साथ भी मारपीट की। दोनों मां-बेटी को बाल पकड़कर घसीटा और पिटाई की। जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। बाद में स्थानीय लोगों की मदद से दोनों को अस्पताल पहुंचाया गया। महिला ने पुलिस को दिए अपने बयान में आरोपित पर लूटपाट करने और इसकी शिकायत पुलिस में करने पर अंजाम भुगतने की धमकी देने का भी आरोप लगाया है। इस पूरे घटनाक्रम के बारे में आरोपित का पक्ष जानने की कोशिश की गई, मगर उससे संपर्क नहीं हो सका।

chat bot
आपका साथी