Muzaffarpur: कोरोना से बचाव के लिए उच्च शिक्षण संस्थान लोगों को करेंगे ऑनलाइन जागरूक

Muzaffarpur News यूजीसी ने दिया निर्देश सफाई भी दवाई भी और कड़ाई भी के नारे के साथ कार्य करेगा अभियान । इंटरनेट मीडिया पर शिक्षक और छात्र लोगों को नियमों का पालन करने के लिए करेंगे पहल।

By Murari KumarEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:38 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:38 AM (IST)
Muzaffarpur: कोरोना से बचाव के लिए उच्च शिक्षण संस्थान लोगों को करेंगे ऑनलाइन जागरूक
कोरोना से बचाव के लिए उच्च शिक्षण संस्थान लोगों को करेंगे ऑनलाइन जागरूक।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। बीआरए बिहार विश्वविद्यालय, सभी अंगीभूत कॉलेज और इससे संबद्ध सभी उच्च शिक्षण संस्थानों की ओर से कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसको लेकर विश्वविद्यालय अनुदान आयोग ने विवि के कुलपति और कॉलेजों के प्राचार्य को अभियान की योजना बनाने को कहा है। निर्देश में कहा गया है कि कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है। इसके बाद भी लोग बिना मास्क के ही घूम रहे हैं। इन लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य से ई्-अभियान चलाया जाएगा। ट््वीटर पर जागरूकता से जुड़े संदेश को ट्रेंड कराना है ताकि उससे लोग सबक ले सकें।

 यूजीसी ने सभी उच्चतर शिक्षा संस्थानों से कोविड के उपयुक्त व्यवहार और टीकाकरण के लिए एक केंद्रित रणनीति अपनाने का अनुरोध किया है। इस विकट स्थिति से निपटने के लिए पांच सूत्रीय रणनीति इसमें परीक्षण, अनुरेखण, उपचार, कोविड उपयुक्त व्यवहार और टीकाकरण को अपनाने पर जोर देना है। साथ ही सफाई भी, दवाई भी और कड़ाई भी पर नए सिरे से जोर देने के साथ-साथ जागरूकता फैलाने में अग्रणी भूमिका निभाने की अपील की जानी है। बता दें कि कोरोना के तेजी से बढ़ रहे संक्रमण के बाद भी लोग लापरवाही बरत रहे हैं। बिना मास्क के लोगों के निकलने के कारण कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है। ऐसे में यूजीसी की ओर से इसको लेकर लोगों को जागरूक करने का निर्देश दिया गया है। 

chat bot
आपका साथी