Bihar Terror Attack Alert: आतंकी हमले की आशंका को लेकर समस्तीपुर रेल मंडल अंतर्गत बि‍हार के 13 जिलों में हाई अलर्ट

Bihar Terror Attack Alert रेलवे स्टेशन और ट्रेन आतंकियों के निशाने पर हमले की आशंका को लेकर चौकस रही आरपीएफ टीम समस्तीपुर जंक्शन पर सीसीटीवी कक्ष से लगातार रखी जा रही निगरानी दिल्ली पुलिस द्वारा दो आतंकी को किया गिरफ्तार पाकिस्तानी आइएसआइ एजेंट होने की आशंका।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 06:08 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 12:31 PM (IST)
Bihar Terror Attack Alert: आतंकी हमले की आशंका को लेकर समस्तीपुर रेल मंडल अंतर्गत बि‍हार के 13 जिलों में हाई अलर्ट
आतंकी हमले की आशंका को लेकर जांच पड़ताल शुरू। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्तीपुर, जासं। Bihar Terror Attack Alert: देश में आतंकी हमलों की आशंका है। रेलवे स्टेशन, ट्रैक, पुल-पुलिया और ट्रेन आतंकवादियों के निशाने पर है। इन स्थानों के साथ-साथ भीड़-भाड़ वाले जगहों पर विस्फोटक आरडीएक्स का प्रयोग कर क्षतिग्रस्त करने की आशंका है। आतंकी हमले की आशंका को देखते हुए पूर्व मध्य रेलवे ने हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। समस्तीपुर रेल मंडल में आतंकवादी हमलों की आशंका को देखते हुए मंडल सुरक्षा आयुक्त ने हाई अलर्ट करते हुए स्टेशन, ट्रैक और ट्रेनों की सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दिया है। इसके बाद रेल मंडल के स्टेशनों, रेलवे ट्रैक और ट्रेनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई। समस्तीपुर जंक्शन पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आरपीएफ की टीम चौकस रही। सीसीटीवी कक्ष से भी जंक्शन पर पूरी तरह से निगरानी रखी जा रही है।

रेलवे व जिला पुलिस अधीक्षकों को भी जारी किया गया पत्र

मंडल सुरक्षा आयुक्त ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समस्तीपुर, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, मधुबनी, सीतामढ़ी, सुपौल, मोतिहारी, बेतिया, खगड़िया, बेगूसराय, सहरसा, मधेपुरा एवं पूर्णिया के पुलिस अधीक्षक और रेल पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरपुर व कटिहार को पत्र जारी किया है। इसमें स्पष्ट रूप से बताया गया है कि दिल्ली पुलिस द्वारा दो आतंकी को पकड़ा गया है। जिसे पाकिस्तानी आइएसआइ एजेंट होने की संभावना व्यक्त की गई है। जिससे ज्ञात हुआ है कि देश के विभिन्न जगहों पर विस्फोटक का प्रयोग कर क्षतिग्रस्त करने की मंशा है। जिससे रेल के पुल-पुलिया, रेलवे ट्रैक तथा रेलवे स्टेशनों पर अतिरिक्त सुरक्षा व्यवस्था की आवश्यकता है। इसको लेकर सुरक्षा के मद्देनजर अपने स्तर पर विशेष निगरानी में सुरक्षात्मक कार्यवाही हेतु सभी अधीनस्थ अधिकारियों, थानाध्यक्ष को निर्देशित किया जाए ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोका जा सके।

जंक्शन पर सुरक्षा को लेकर किया गया पुख्ता इंतजाम

समस्तीपुर जंक्शन पर आतंकी साजिश को नाकाम करने को लेकर आरपीएफ टीम सोमवार को पूरी तरह से सक्रिय रही। आरपीएफ इंस्पेक्टर आलम अंसारी के निर्देश पर टीम चौकस दिखी। जंक्शन पर सीसीटीवी कक्ष से विभिन्न स्थानों पर बल सदस्य लगातार निगरानी रख रहे थे। साथ ही रेलवे स्टेशन के पार्किंग में प्रवेश करने वालों वाहनों पर भी निगरानी रखते हुए स्कैनिंग कराई जा रही थी। ताकि वाहनों में भी किसी भी तरह की विस्फोटक पदार्थ नहीं लाई जा सके। विदित हो कि आने वाले दिनों में पर्व त्योहार का मौसम शुरू हो रहा है। इसको लेकर पहले से भी सुरक्षा व्यवस्था को और भी पुख्ता किया गया है। ट्रेनों के माध्यम से आवाजाही काफी अधिक बढ़ जाती है। भीड़-भाड़ होने की स्थिति में आतंकी संगठन सुरक्षा में चूक का फायदा उठाने का प्रयास करते है।

chat bot
आपका साथी