यहां गाय-भैंस खाती है 'शराब', चौंक गए, जानें बिहार के मधुबनी जिले की अनोखी दास्तां

शराब के धंधेबाज सीमावर्ती जिले में तस्करी के लिए अपना रहे अनूठे तरीके। घास की बोरियों में शराब की बोतल तस्करी करने लगे हैं। पुलिस ने पकड़ा पैंतरा बोरी छोड़ भागे दो धंधेबाज 160 बोतल नेपाली शराब बरामद। जांच का दायरा और बढ़ाया गया।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 09:25 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 09:25 AM (IST)
यहां गाय-भैंस खाती है 'शराब', चौंक गए, जानें बिहार के मधुबनी जिले की अनोखी दास्तां
पुलिस की सख्ती के बाद भी नहीं रुक रही शराब की तस्करी। फोटो- जागरण

हरलाखी (मधुबनी), संस। जिले के सीमावर्ती हरलाखी क्षेत्र में पुलिस व एसएसबी की सख्ती के बाद भी नेपाल से शराब की तस्करी रुकने का नाम नहीं ले रही। शराब माफिया एवं धंधेबाजों ने तू डाल डाल तो मैं पात पात वाली कहावत को चरितार्थ करना शुरू कर दिया है। पुलिस की सख्ती के बाद धंधेबाज अब नेपाल से शराब तस्करी को लेकर नए तरीके तलाशने लगे हैं। कोई रास्ता नहीं देख अब धंधेबाज घास की बोरियों में शराब की बोतल तस्करी करने लगे हैं। ऐसा ही मामला सामने आया तो धंधेबाजों के नए पैतरे का पुलिस को भान हुआ। भारत-नेपाल की खुली सीमा के कारण धंधेबाज घास काटने के बहाने नेपाल जाते हैं और बोरी में घास के बीच में शराब रखकर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर जाते हैं। बाेरी लेकर नेपाल की ओर से जा रहे लोगों से जब एसएसबी के जवान पूछताछ करते हैं तो वे कहते हैं कि गाय का चारा लाने के लिए जा रहे हैं, लेकिन चारा की जगह उन बोरियों से शराब की बोतलें निकल रही हैं। मामले का पर्दाफाश होेने के बाद यह चर्चा तेज हो गई है कि क्या यहां की गायें अब शराब खाने लगी हैं।

शराब माफिया के विरुद्ध लगातार छापेमारी

हालांकि, इन दिनों पुलिस के द्वारा थाना क्षेत्र के सभी इलाकों में शराब माफिया के विरुद्ध लगातार छापेमारी अभियान चलाई जा रही है। इस क्रम में पुलिस को गुप्त सूचना मिली की दो धंधेबाज नेपाल से घास की बोरी में शराब रखकर अलग-अलग रास्तों से उमगांव की ओर आ रहे हैं। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष प्रेमलाल पासवान अन्य पुलिस बल के साथ उमगांव स्थित कुण्डल पोखर के नजदीक दोनों रास्तों पर घेराबंदी की। जहां पुलिस को देख दोनों धंधेबाज बोरी फेंककर मौके से फरार हो गए। पुलिस ने दोनों बोरी को जब्त कर लिया। जिसमें घास के अंदर 160 बोतल नेपाली देसी शराब निकला। थानाध्यक्ष ने बताया कि जब्त शराब को लेकर अज्ञात धंधेबाजों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। 

chat bot
आपका साथी