बिहार : लॉकडाउन के दौरान जनता की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी, जानिए शिवहर में निजी वाहनों की गाइडलाइन

डीएम ने जारी किया चार अलग-अलग हेल्पलाइन नंबर 24 घंटे काम करेगा नियंत्रण कक्ष सभी नियंत्रण कक्ष के लिए आपदा प्रबंधन पदाधिकारी अशोक कुमार दास को बनाया गया नोडल अधिकारी ई-पास के आधार पर ही निजी वाहनों को परिचालन की सुविधा सभी बैंककर्मियों को पहचान पत्र जारी करने का आदेश

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:49 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 12:49 PM (IST)
बिहार : लॉकडाउन के दौरान जनता की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी, जानिए शिवहर में निजी वाहनों की गाइडलाइन
शिवहर के डीएम सज्जन राजशेखर ने जारी क‍िया गाइडलाइन।

शिवहर, जासं। लॉकडाउन के दौरान आम जनता की सहायता के लिए डीएम ने चार अलग-अलग नियंत्रण कक्ष की स्थापना की है। वहीं इसके लिए अलग-अलग हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। सभी नियंत्रण कक्ष के नोडल पदाधिकारी की जिम्मेदारी जिला अल्पसंख्यक पदाधिकारी सह प्रभारी जिला आपदा प्रबंधन पदाधिकारी अशोक कुमार दास को बनाया जा रहा। वहीं उन्हें नियंत्रण कक्ष में कर्मियों की प्रतिनियुक्ति कर जनता की समस्याओं का समाधान और सेवा का निर्देश दिया है। डीएम ने कहा हैं कि, लॉकडाउन का पालन कराने के लिए जिले में सार्वजनिक और निजी परिवहन पर रोक रहेगी।

हालांकि, लोग ई-पास के जरिये परिवहन की सुविधा ले सकते है। डीएम ने इसके लिए ई-पास हेल्पलाइन नंबर 0622-257048 जारी किया है। आमजन इस नंबर पर संपर्क कर सकते है। डीएम ने कहा हैं कि,मई माह में राशन के लिए पीडीएस डीलरों को कोई भुगतान नहीं करना है। इस मद की राशि का भुगतान राज्य सरकार करेगी। इसके लिए पीडीएस हेल्पलाईन नंबर 0622-257047 जारी किया गया है। इस नंबर से राशन से संबंधित जानकारी या शिकायत कर सकते है। इसके अलावा टीकाकरण के लिए भी हेल्पलाईन नंबर जारी किया गया है। इसके तहत लोग 0622-257060 पर टीकाकरण की जानकारी ले सकते है। जबकि, प्रतिनियुक्त कर्मी लोगों से पहले व दूसरे डोज आदि की जानकारी प्राप्त कर सकते है। डीएम ने कोविड हेल्पलाइन के तहत दूरभाष संख्या 0622-257061 जारी किया है। यहां तैनात कर्मी कोरोना पाजिटिव मरीज से बात कर फालोअप करेंगे।

ई-पास के आधार पर ही निजी वाहनों को परिचालन की सुविधा

शिवहर : लॉकडाउन के दौरान ई-पास के आधार पर ही निजी वाहनों को जिले या जिले के बाहर वाहन परिचालन की सुविधा मिलेगी। डीएम सज्जन राजशेखर ने ई-पास निर्गत करने के लिए वरीय पदाधिकारी और नोडल पदाधिकारी की नियुक्ति की है। इसके तहत अपर समाहर्ता शंभू शरण को वरीय प्रभारी पदाधिकारी बनाया गया है। जबकि, जिला भू अर्जन पदाधिकारी विनोद कुमार को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। जबकि, ई-पास निर्गत करने के लिए डीआईओ संतोष कुमार व आईटी मैनेजर शशि भूषण कुमार को सहायक नोडल पदाधिकारी नियुक्त किया गया है। डीएम ने कहा हैं कि, ई-पास के लिए पहले कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ई-पास के लिए नियंत्रण कक्ष बनाया गया है। इसका हेल्पलाइन नंबर 06222- 257048 है। यह 24 घंटे काम कर रहा है।

सभी बैंककर्मियों को पहचान पत्र जारी करने का आदेश

शिवहर : जिले की बैंक शाखाओं में बगैर मास्क किसी भी ग्राहक को प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। बैंक अधिकारी और कर्मियों को भी मास्क पहनना होगा। वहीं सभी बैंकों के शाखा प्रबंधक अपने कर्मियों को पहचान पत्र जारी करेंगे। बैंक शाखाओं में भीड़ पर नियंत्रण को गोल घेरा बनाया जाएगा। साथ ही हर हाल में शारीरिक दूरी का पालन कराया जाएगा। डीएम सज्जन राजशेखर ने यह आदेश जारी किया है। डीएम ने जिले के सभी बैंक के शाखा प्रबंधकों को पत्र जारी कर आदेश का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है। डीएम ने बैंक के बाहर महत्वपूर्ण सूचना को सूचना पट पर प्रदर्शित करने और बैंक व बैंक गेट के पास अपने स्तर से सैनिटाइजर की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया है।

chat bot
आपका साथी