मुजफ्फरपुर नगर निगम आटो टिपर घोटाला में मेयर व आपूर्तिकर्ता की अर्जी पर आज होगी सुनवाई

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के आरोप पत्र पर संज्ञान लेने से पहले अपना पक्ष रखने की दी है अर्जी। मेयर सहित दस आरोपितों के विरुद्ध ब्यूरो की ओर से दाखिल किया गया है आरोप पत्र। 2017 में सशक्त स्थायी समिति ने 50 आटो टिपर खरीदने का प्रस्ताव पारित किया था।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 11:48 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 11:48 AM (IST)
मुजफ्फरपुर नगर निगम आटो टिपर घोटाला में मेयर व आपूर्तिकर्ता की अर्जी पर आज होगी सुनवाई
ब्यूरो ने सभी के खिलाफ विशेष न्यायालय (निगरानी) में आरोप पत्र दाखिल किया था।

मुजफ्फरपुर, जासं। नगर निगम के लगभग 3.85 करोड़ के आटो टिपर खरीद घोटाला मामले में आरोपित मेयर सुरेश कुमार व आपूर्तिकर्ता मोहन हिम्मत सिंगा की अर्जी पर विशेष न्यायालय (निगरानी) में गुरुवार को सुनवाई होगी । दोनों उन दस आरोपितों में शामिल हैं , जिसके विरुद्ध निगरानी अन्वेषण ब्यूरो विशेष कोर्ट में आरोपपत्र दाखिल कर चुकी है । विशेष कोर्ट में आरोप पत्र के संज्ञान लेने की बिंदु पर सुनवाई हो रही है । दोनों आरोपितों ने अपनी अर्जी में संज्ञान से पहले उन्हें भी अपना पक्ष रखने की विशेष कोर्ट से प्रार्थना की है । विशेष कोर्ट ने अर्जी को सुनवाई पर रखा था ।

प्रथमदृष्टया धांधली की पुष्टि हुई

यह है मामला : वर्ष 2017 में नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति ने शहर की सफाई के लिए 50 आटो टिपर खरीदने का प्रस्ताव पारित किया था । इसके लिए नगर निगम की ओर निविदा आमंत्रित की गई। निविदा में भाग लेने वाले तिरहुत आटो मोबाइल माड़ीपुर के प्रतिनिधि संजय कुमार गोयनका ने निगरानी अन्वेषण ब्यूरो से इसमें धांधली की शिकायत की । निगरानी अन्वेषण ब्यूरो ने इस शिकायत की जांच की तो प्रथमदृष्टया धांधली की पुष्टि हुई। वर्ष 2018 में ब्यूरो ने निगरानी थाना पटना में मेयर सुरेश कुमार, तत्कालीन नगर आयुक्त रमेश प्रसाद रंजन, डा.रंगनाथ चौधरी, कार्यपालक अभियंता बिंदा सिंह, सहायक अभियंता महेंद्र सिंह, नंद किशोर ओझा, मो.कयामुद्दीन, जूनियर इंजीनियर प्रमोद सिंह व आपूर्तिकर्ता मौर्या मोटर्स पटना के प्रतिनिधि मोहन हिम्मत सिंगा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की। जांच पूरी होने पर विभागीय अभियोजन की स्वीकृति मिलने के बाद ब्यूरो ने सभी आरोपितों के खिलाफ मुजफ्फरपुर के विशेष न्यायालय (निगरानी) में आरोप पत्र दाखिल किया। विशेष कोर्ट में आरोप पत्र पर संज्ञान लेने के बिंदु पर सुनवाई हो रही है। विशेष लोक अभियोजक (निगरानी) अरुण कुमार चौधरी ने बताया कि इस अर्जी के खिलाफ वे विशेष कोर्ट में जवाब दाखिल करेंगे। 

chat bot
आपका साथी