Madhubani News: झंझारपुर एडीजे कांड में सबकी निगाहें हाईकोर्ट में आज की सुनवाई पर

मधुबनी जिले के झंझारपुर कोर्ट में 18 नवंबर को एडीजे कक्ष में मारपीट की घटना के बाद हाईकोर्ट ने ही लिया था स्वतसंज्ञान। राज्य के मुख्य सचिव डीजीपी प्रधान सचिव व मधुबनी एसपी को नोटिस कर 29 को सुनवाई की रखी तारीख।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:06 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:06 AM (IST)
Madhubani News: झंझारपुर एडीजे कांड में सबकी निगाहें हाईकोर्ट में आज की सुनवाई पर
मधुबनी ज‍िले जज व पुल‍िसकर्मी हुई थी मारपीट। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

मधुबनी, जासं। झंझारपुर कोर्ट परिसर में 18 नवंबर को एडीजे अविनाश कुमार प्रथम के कक्ष में घटी घटना मामले में सोमवार 29 नवंबर को पटना हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। इस सुनवाई पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। हाईकोर्ट ने घटना को न्यायपालिका की स्वतंत्रता पर खतरा बताते हुए मधुबनी के प्रभारी जिला जज की रिपोर्ट पर स्वत: संज्ञान लिया और घटना के दिन ही राज्य के मुख्य सचिव, डीजीपी, प्रधान सचिव एवं मधुबनी एसपी को नोटिस करते हुए सुनवाई के लिए 29 नवंबर की तिथि तय की थी।

इस बीच पुलिस-प्रशासन की ओर से प्रमंडलीय आयुक्त मनीष कुमार एवं आईजी अजिताभ कुमार झंझारपुर आकर घटना से जुड़े अधिवक्ताओं, पुलिस कर्मियों, मेडिकल कर्मी आदि से पूछताछ कर जांच कर चुके हैं। न्यायिक अधिकारियों एवं कोर्ट कर्मियों ने इन अधिकारियों से मिलने से इनकार कर दिया । इधर, घटना को लेकर प्रभारी जिला जज झंझारपुर जाकर न्यायालय से जुडे अधिकारियों व कर्मियों से घटना के बाबत पूछताछ कर चुके हैं। इस घटना को न्यायपालिका एवं पुलिस संगठन के बीच टकराव के रूप में देखा जा रहा है। दोनों महकमों के अलावा आमलोगों में भी इस घटना को लेकर काफी जिज्ञासा है।

बता दें कि 18 नवंबर को दिन के दो बजे झंझारपुर कोर्ट परिसर में एडीजे अविनाश कुमार प्रथम के साथ उनके कक्ष में मारपीट की घटना सामने आई थी। आरोप घोघरडीहा थानाध्यक्ष गोपाल कृष्ण एवं सब इंस्पेक्टर अभिमन्यु कुमार शर्मा पर था । बताया गया कि दोनों पुलिस पदाधिकारियों ने एडीजे पर पिस्तौल तान दी और उनके साथ अभद्रता करते हुए मारपीट की । इस घटना से उत्तेजित एडीजे कक्ष के अगल-बगल मौजूद अधिवक्ताओं व कोर्ट कर्मियों ने दोनेां पुलिस पदाधिकारियों की पिटाई कर दी । मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों पुलिस पदाधिकारियों को हिरासत में लेते हुए इलाज के लिए भेजा। घटना के सामने आने के बाद पूरे राज्य में खलबली मच गई।

chat bot
आपका साथी