डीएमसीएच में भर्ती पूर्व सांसद पप्पू यादव की तबीयत बिगड़ी, बुखार और किडनी स्टोन से हैं परेशान

चिकित्सक ने बताया संक्रमण के कारण उत्पन्न हो रही समस्या किडनी के स्टोन का साइज बढ़ा मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. यूसी झा ने बताया कि बुखार का कारण संक्रमण है। इसके लिए मरीज को दवा लेने की सलाह दी गई है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 08:10 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 08:10 PM (IST)
डीएमसीएच में भर्ती पूर्व सांसद पप्पू यादव की तबीयत बिगड़ी, बुखार और किडनी स्टोन से हैं परेशान
राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की फाइल फोटो।

दरभंगा, जासं। दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के मेडिसिन विभाग के गहन चिकित्सा कक्ष में पिछले करीब सवा दो महीने से इलाजरत पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव की तबीयत पिछले तीन दिनों से बिगड़ी है। उन्हें बुखार लग रहा है। साथ उनकी किडनी के स्टोन का साइज भी बढ़ा है। तबीयत बिगड़ने के पीछे संक्रमण को वजह बताया गया है। इसकी बाबत मेडिसिन विभाग के अध्यक्ष डॉ. यूसी झा ने बताया कि बुखार का कारण संक्रमण है। इसके लिए मरीज को दवा लेने की सलाह दी गई है। पूर्व सांसद की बीमारी के जो लक्षण हैं, उसके मुताबिक उनका इलाज हायर सेंटर पटना में ही संभव है। यहां उपलब्ध चिकित्सीय संसाधनों के साथ उनका इलाज चल रहा है।

याद रहे कि जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो राजेश रंजन यादव उर्फ पप्पू यादव को 11 मई की सुबह पटना के बुद्धा कॉलोनी थानाक्षेत्र से पुलिस ने हिरासत में लिया था। उनके और पार्टी कार्यकर्ताओं के खिलाफ मजिस्ट्रेट के बयान पर 11 मई को पीरबहोर थाना में लॉकडाउन तोड़ने को लेकर कांड संख्या 199/21 के तहत भारतीय दंड संहिता की धारा 143 /188 /269 /353 और आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51/ 52 /54 तथा महामारी रोग अधिनियम के 3/6 के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी। हिरासत में लेने के बाद पूर्व सांसद यादव को गांधी मैदान थाना ले जाया गया। जहां से मधेपुरा की पुलिस पूर्व सांसद को अपहरण के पुराने मामले में गिरफ्तार कर अपने साथ ले गई। पप्पू यादव के खिलाफ मधेपुरा के कुमारखंड थाना कांड संख्या 9/89 दर्ज है, जिसमें कोर्ट ने उनके खिलाफ 22 मार्च 2021 को वारंट जारी किया था। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उनकी पेशी मधेपुरा कोर्ट में की गई। वहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में वीरपुर में बने क्वारंटाइन सेंटर में भेज दिया गया था। इस बीच उनकी तबीयत बिगड़ी। वहां के चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भेजा था। डीएमसीएच में उन्हें गहन चिकित्सा कक्ष में भर्ती किया गया है। जहां उनकी चिकित्सा चल रही है।

chat bot
आपका साथी