मुजफ्फरपुर में विध्वंसक घटनाओं में शामिल हार्डकोर नक्सली प्रमोद राय गिरफ्तार

मीनापुर प्रखंड की पैगंबरपुर पंचायत के पूर्व मुखिया प्रेमचंद्र सिंह की हत्या में भी शामिल रहा है। पूछताछ में नक्सली संगठन से जुड़े और कई नक्सलियों के ठिकाने का पता चला है। इस आधार पर पुलिस पूर्वी इलाके के कई जगहों पर छापेमारी की मगर और गिरफ्तारी नहीं हो सकी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 06:27 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 06:27 AM (IST)
मुजफ्फरपुर में विध्वंसक घटनाओं में शामिल हार्डकोर नक्सली प्रमोद राय गिरफ्तार
पूछताछ में कई नक्सलियों के बारे में मिली जानकारी, एसटीएफ कर रही छापेमारी। फोटो- जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। विशेष पुलिस टीम ने हत्या, आम्र्स एक्ट व नक्सली से संबंधित कई विध्वंसक घटनाओं में शामिल हार्डकोर नक्सली प्रमोद राय को गिरफ्तार किया है। वह मीनापुर प्रखंड की पैगंबरपुर पंचायत के पूर्व मुखिया प्रेमचंद्र सिंह की हत्या में भी शामिल रहा है। पूछताछ में नक्सली संगठन से जुड़े और कई नक्सलियों के ठिकाने का पता चला है। इस आधार पर विशेष पुलिस टीम ने पूर्वी इलाके के सिवाईपटटी, मीनापुर व कटरा समेत कई जगहों पर छापेमारी की, मगर और किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी। इस दौरान कई ठिकाने को एसटीएफ ने ध्वस्त कर दिया। एसएसपी जयंत कांत ने नक्सली की गिरफ्तारी की पुष्टि की। कहा कि 12 साल पुराने मामले में उसकी गिरफ्तारी की गई है। सिवाईपटटी थाने में 2009 में उसके विरुद्ध नक्सली घटना के साथ हत्या, आम्र्स एक्ट समेत अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था। इसी मामले में वह फरार चल रहा था। 

पत्नी के लिए मांग रहा था वोट, पकड़ा गया

मुजफ्फरपुर : उसकी गिरफ्तारी को पुलिस सूचना संग्रह कर रही थी। बताया गया कि आरोपित की पत्नी पंचायत चुनाव में उम्मीदवार है जिसके लिए वह वोट मांग रहा था। इसी दौरान गुप्त सूचना पर एसटीएफ व सिवाईपटटी थाने की पुलिस ने संयुक्त छापेमारी में उसे राजेपुर इलाके से दबोच लिया।

पारू से हत्या मामले का आरोपित पकड़ाया

जासं, मुजफ्फरपुर : विशेष पुलिस टीम ने हत्या मामले में फरार चल रहे रामबाबू राय को पारू इलाके से गिरफ्तार किया है। उसके विरुद्ध पारू थाने में हत्या समेत अन्य संगीन आरोपों के तहत 2012 में मामला दर्ज किया गया था। इस मामले में वह फरार चल रहा था। बताया गया कि गुप्त सूचना के बाद एसटीएफ व पारू थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर रामबाबू को दबोच लिया। पूछताछ में और संदिग्ध गतिविधि में शामिल और कई लोगों के बारे में जानकारी मिली है। मंगलवार की देर रात तक छापेमारी जारी थी।

chat bot
आपका साथी