आरपीएफ ने अवैध रूप से रेल टिकट बेचने वाले को किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर के आरपीएफ जवानों ने सोमवार को छापेमारी कर जैतपुर से अवैध रूप से ई-रेल टिकट बेचने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 01:58 AM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 05:12 AM (IST)
आरपीएफ ने अवैध रूप से रेल टिकट बेचने वाले को किया गिरफ्तार
आरपीएफ ने अवैध रूप से रेल टिकट बेचने वाले को किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर के आरपीएफ जवानों ने सोमवार को छापेमारी कर जैतपुर से अवैध रूप से ई-रेल टिकट बेचने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। उसके पास से 20 टिकट बरामद किए गए। साथ ही उसकी दुकान में मिले कंप्यूटर और दो मोबाइल भी जब्त किए गए।

पूछताछ में उस व्यक्ति ने बताया कि पर्सनल आइडी पर टिकट काटकर वह लोगों को उपलब्ध कराता है और इसके एवज प्रति व्यक्ति 800 रुपये चार्ज वसूलता है।

आरपीएफ चौकी कमांडर वेद प्रकाश वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान जितेंद्र कुमार के रूप में हुई है। वह जैतपुर में ही राज कंप्यूटर्स नामक वसुधा केंद्र चलाता है, जिसमें यह अवैध कारोबार करता है। छापेमारी अभियान में उप निरीक्षक के के पासवान, सुजीत कुमार मिश्रा, शिव कुमार सिंह, प्रदीप कुमार झा, नीरज कुमार सिंह, राजेश कुमार, सुभाष पांडे आदि शामिल थे।

ट्रेन से गिरकर यात्री की मौत समस्तीपुर -मुजफ्फरपुर रेलखंड के ढोली स्टेशन पर सोमवार को अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन से गिरकर अधेड़ यात्री की मौत हो गई। बताया जाता है कि अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन संध्या में मुजफ्फरपुर की ओर जा रही थी। इसी बीच ट्रेन रेलवे फाटक से आगे बढ़ी किवह गिर गया। स्थानीय लोग दौड़ कर आए तथा इसकी सूचना रेल पुलिस को दी। स्थानीय लोग उसे उठाकर सकरा रेफरल अस्पताल ले जा रहे थे कि उसकी मौत हो गई। रेल पुलिस ने जीआरपी को घटना की सूचना दी। मौके पर पहुंचकर जीआरपी के एसआइ चंद्रशेखर कुमार ने शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए एसकेएमसीएच भेज दिया। मृतक की पहचान यूपी कुशीनगर के शेख बनिया बुजुर्ग निवासी शभू के पुत्र अजय के रूप में की गई है। पुलिस का कहना है कि मृतक की जेब से मिले आधार कार्ड से उसकी पहचान की गई है।

chat bot
आपका साथी