मुजफ्फरपुर जंक्शन से दो बाल मजदूर ठीकेदार को जीआरपी ने किया गिरफ्तार, सात बच्चे कराए गए मुक्त

Muzaffarpur News बाल मजदूरी कराने के आरोप में दो ठीकेदार को जीआरपी ने मुजफ्फरपुर जंक्शन से गुरुवार शाम गिरफ्तार किया है। सात बच्चे कराए गए मुक्त सभी 11 से 14 वर्ष के बीच के। जयपुर में कराया था मजदूरी का काम ईद पर ले जा रहे सभी को घर।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 13 May 2021 09:51 PM (IST) Updated:Thu, 13 May 2021 09:51 PM (IST)
मुजफ्फरपुर जंक्शन से दो बाल मजदूर ठीकेदार को जीआरपी ने किया गिरफ्तार, सात बच्चे कराए गए मुक्त
मुजफ्फरपुर जंक्शन से दो बाल मजदूर ठीकेदार को जीआरपी ने किया गिरफ्तार

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। बाल मजदूरी कराने के आरोप में दो ठीकेदार को जीआरपी ने मुजफ्फरपुर जंक्शन से गुरुवार शाम गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से सात बच्चों को मुक्त कराया गया है। सभी की उम्र 11 से 14 के बीच है। गिरफ्तार बाल मजदूर ठीकेदारों में एक मुजफ्फरपुर के औराई थाना क्षेत्र के परसौनी गांव निवासी मो.जकीर तो दूसरा समस्तीपुर जिले के शाही भलूरा गांव का मो.जफीर बताया गया है। दोनों से पूछताछ में पता चला कि जयपुर में गांव से छोटे-छोटे बच्चों को ले जाकर बाल मजदूरी कराते हैैं। सभी बच्चों के माता-पिता से बात की गई है। शुक्रवार को उन्हें बुलाकर बच्चों को सौंपा जाएगा। 

 छापेमारी के दौरान जीआरपी थानाध्यक्ष दिनेश कुमार साहू और रेल चाइल्ड लाइन के समन्वयक अनिल कुमार सहित अन्य शामिल थे। उन्होंने बताया कि ये लोग बच्चों को चोरी-छिपे बाल मजदूरी कराने के लिए जयपुर ले जाते हैैं। ईद के मौके पर सभी बच्चों को मंडुआडीह एक्सप्रेस ट्रेन से लाया गया। दोनों ठीकेदारों ने पकड़े जाने के डर से दो ट्रेनें बदलीं। जयपुर से बनारस तक मरुधर एक्सप्रेस से आए और वहां से मडुंआडीह-मुजफ्फरपुर एक्सप्रेस से यहां पहुंचे। 

chat bot
आपका साथी