स्नातक तृतीय खंड का रिजल्ट सप्ताहभर में, एलएनएमयू ने खोजा विकल्प

विवि प्रशासन ने कहा विवि के पास परीक्षार्थियों की कापी उपलब्ध परीक्षा परिणाम प्रकाशित करने में नहीं होगी दिक्कत। गोपनीय तरीके से रिजल्ट प्रकाशन की चल रही तैयारी कंपनी और विवि प्रशासन के चक्कर में नहीं फंसेगा छात्रों का भविष्य।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 27 Nov 2021 09:07 AM (IST) Updated:Sat, 27 Nov 2021 09:07 AM (IST)
स्नातक तृतीय खंड का रिजल्ट सप्ताहभर में, एलएनएमयू ने खोजा विकल्प
विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा संबंधित डाटा केंद्र में ताला जड़ दिया गया है।

दरभंगा, जासं। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के अधीन सभी अंगीभूत एवं संबद्ध कालेजों के स्नातक तृतीय खंड सत्र-2018-21 आनर्स, सामान्य एवं वोकेशनल कोर्स की परीक्षा परिणाम घोषित करने को लेकर संशय के बादल साफ होते दिख रहे हैं। एक ओर जहां रिजल्ट संबंधित डाटा तैयार करने वाली पुरानी कंपनी और विवि प्रशासन के बीच अनुबंध को लेकर मामला कोर्ट तक पहुंच गया है। विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा संबंधित डाटा केंद्र में ताला जड़ दिया गया है। इस बीच कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद ने रिजल्ट प्रकाशन को लेकर कहा कि सप्ताहभर के अंदर स्नातक तृतीय खंड का रिजल्ट प्रकाशित कर दिया जाएगा। विश्वविद्यालय के पास सभी परीक्षार्थियों की कॉपी और डाटा सुरक्षित है। पुरानी कंपनी के कारण इन परीक्षार्थियों का किसी भी कीमत पर प्रभावित नहीं होगी। रिजल्ट प्रकाशन को लेकर विकल्प खोज लिया गया है। रिजल्ट प्रकाशन गोपनीय तरीके से किया जाता है। इसलिए परीक्षार्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है।

85 हजार परीक्षार्थियों ने दी है परीक्षा, रिजल्ट के इंतजार में रोज झेलनी पर रही मायूसी

स्नातक तृतीय खंड सत्र-2018-21 आनर्स, सामान्य एवं वोकेशनल कोर्स के 85 हजार परीक्षार्थियों को परीक्षा परिणाम को लेकर रोज मायूसी झेलनी पड़ रही है। बता दें कि स्नातक तृतीय खंड सत्र-2018-21 की परीक्षा अगस्त के अंतिम सप्ताह में शुरू हुई थी। जो 15 सितंबर तक चली थी। रिजल्ट प्रकाशन की तिथि नवंबर के दूसरे सप्ताह में निर्धारित की गई थी। लेकिन पुरानी कंपनी से अनुबंधन मामले को लेकर चल रहे विवाद के कारण रिजल्ट प्रकाशन में विलंब हो रहा है। 

chat bot
आपका साथी