उद्योग विरोधी नीतियों को लेकर नाराजगी जताई

बियाडा एवं सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ उद्यमियों ने बैठक कर एकजुटता दिखाई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Dec 2020 01:03 AM (IST) Updated:Sun, 27 Dec 2020 01:03 AM (IST)
उद्योग विरोधी नीतियों को लेकर नाराजगी जताई
उद्योग विरोधी नीतियों को लेकर नाराजगी जताई

मुजफ्फरपुर : बियाडा एवं सरकार की गलत नीतियों के खिलाफ उद्यमियों ने बैठक कर एकजुटता दिखाई। बेला औद्योगिक क्षेत्र फेज-1 के एएस इंडस्ट्रीज परिसर में शनिवार को लघु उद्योग भारती इकाई के तत्वावधान में उद्यमी जुटे। अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष नितिन बंसल ने की। विशेष रूप से प्रदेश के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष श्यामसुंदर भीमसेरिया, प्रदेश महामंत्री शिवशंकर प्रसाद साहु उपस्थित हुए। उपस्थित उद्यमियों ने बियाडा एवं उद्योग विभाग के द्वारा जारी अधिसूचना एवं परिपत्रों पर विचार किया। वहीं सरकार की उद्योग विरोधी नीतियों को लेकर नाराजगी जताई। इनका कहना है कि बियाडा के अधिकारियों के रवैये से नए उद्योग-धंधे नहीं आ रहे। सरकार राज्य में 19 लाख लोगों को रोजगार देने की घोषणा करती है, लेकिन उसकी करनी और कथनी में काफी अंतर हैं। निर्णय लिया गया कि उद्योग की समस्या को लेकर उप मुख्यमंत्री व उद्योग मंत्री से मिलकर उन्हकें अवगत कराएंगे। उनसे औद्योगिक क्षेत्र में एक बार आने का आग्रह किया जाएगा। मौके पर अभिषेक उत्तम, रवि यादव, कोषाध्यक्ष संजय कुमार, उद्यमी मनोज चौधरी, प्रशांत कुमार, मुरारी शाही, मो. जाहिद, मो. कासिम, अशोक सिन्हा सहित अन्य उद्यमी उपस्थित थे।

जिन्होंने अवैध मामले को उजागर किया, उसी के पीछे पड़ गए बियाडा अधिकारी

जिन्होंने अवैध तरीके से किराए पर चलाई जा रही फैक्ट्रियों का मामला उजागर किया, उनको शाबाशी देने के बजाय बियाडा अधिकारी उन्हीं उद्यमियों के पीछे पड़ गए। इधर, किराए चल रही फैक्ट्रियों के के संचालक भी मामला उजागर करने वालों पर नाराज हैं। बियाडा अधिकारी के इस संबंध में लिखे गए पत्र से नाराज इन उद्यमियों ने शीघ ही सीएम, उद्योग मंत्री, बियाडा के एमडी, ईडी से इसकी शिकायत करने का निर्णय लिया है।

बता दें कि बियाडा क्षेत्र के बेला औद्योगिक एरिया के फेज-दो में अवैध मांस फैक्ट्री पकड़े जाने के बाद भी अधिकारी इससे सबक नहीं ले सके। सूचना देने वाले दो उद्यमियों को ही फंसाने का प्रयास किया जा रहा है। पत्र भेजकर उन दोनों को किराए में फैक्ट्री चलाने वाले उद्यमियों के नाम बताने को कहा गया है। जबकि उद्यमियों का कहना है कि अधिकारी को खुद आगे आकर इस पर कार्रवाई करनी चाहिए।

बियाडा क्षेत्र में भाड़े पर चल रही फैक्ट्रियों की खबर शुक्रवार को दैनिक जागरण में छपी थी। इसके बाद बियाडा और उद्यमियों के बीच हड़कंप मच गया। बियाडा के कार्यकारी निदेशक संतोष कुमार ने जांच का आदेश दिया है। उन्होंने जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई करने की बात कही है।

उधर, गुरुवार को बियाडा कार्यालय में इंडस्ट्रियल एरिया मैनेजमेंट कमेटी (आइएएमसी) की एक बैठक हुई। नौ महीने में कई करीब आठ बार बैठक होने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर उद्यमियों ने कहा कि ऐसी बैठक करने से क्या फायदा जब किसी मुद्दे कार्रवाई ही नहीं करनी है। इस अवसर पर किराए पर चल रही फैक्ट्रियों का मामला भी आइएएमसी के सदस्य उद्यमी पुष्कर शर्मा और विक्रम कुमार ने उठाया।

chat bot
आपका साथी