सरकारी दफ्तरों में बायोमीट्रिक सिस्टम से बनेगी हाजिरी

मुजफ्फरपुर। जिले के सभी सरकारी दफ्तरों में अधिकारी और कर्मचारी बायोमीट्रिक सिस्टम से हाजिरी बनाएंगे। जल्द ही मुख्यालय समेत सभी प्रखंडों में सिस्टम लगाया जाएगा। उक्त बातें डीएम मो. सोहैल ने मंगलवार को विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक के दौरान कहीं। कहा कि टाइमिंग को लेकर लगातार शिकायत मिल रही है, इसे लेकर ऑनलाइन सिस्टम होगा, जिससे मॉनीट¨रग हो सके। समीक्षा बैठक के दौरान विभिन्न अधिकारियों ने अपनी बातें रखीं। जिला आपूर्ति पदाधिकारी ने बताया कि राशन कार्ड के लिए 200355 आवेदन प्राप्त हुए, इनमें 120218 का सत्यापन हो चुका है। डीएम ने शेष आवेदनों के त्वरित सत्यापन का निर्देश दिए। कृषि पदाधिकारी ने बताया कि डीजल अनुदान के तहत 80111 आवेदन प्राप्त हुए हैं, 23849 का सत्यापन हुआ है।

बीडीओ को लगाई फटकार : प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) में कार्यो की प्रगति धीमी होने पर सभी बीडीओ को डीएम ने फटकार लगाई। आवास निर्माण की गति में तेजी लाने को कहा गया। वित्तीय वर्ष 2016-17 एवं 2017-18 में योजना का अंतिम लक्ष्य 38439 है, इसमें 35356 का निबंधन हो चुका है, जबकि पूर्ण आवास की संख्या 946 है। 7234 लाभुकों को प्रथम किस्त की राशि मिल चुकी है। पर, आवास पूर्ण नहीं हुआ है।

नियमित बैठक का निर्देश

डीएम ने विद्युत विभाग के पदाधिकारी को निर्देश दिया कि उपभोक्ताओं और बिजली की समस्या से निपटने के लिए सभी कार्यपालक अभियंता अपने कनीय अभियंता व एजेंसी के साथ नियमित बैठक करेंगे। बैठक में अपर समाहर्ता रंगनाथ चौधरी, डीडीसी उज्ज्वल कुमार, एसडीओ पश्चिमी जे. प्रियदर्शनी और जिला स्तरीय पदाधिकारी शामिल रहे।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.