समस्तीपुर में पांच हजार लोगों को प्रेरित कर दिलाया कोरोना टीका

व्यवसायी ने बताया वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम से प्रेरित होकर यह संकल्प लिया। वह मार्च 2021 से इंटरनेट मीडिया के जरिए लोगों को जागरूक करता है। पास के टीकाकरण शिविरों में भेजकर लोगों को टीका लगवाते हैं।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 08:56 AM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 08:56 AM (IST)
समस्तीपुर में पांच हजार लोगों को प्रेरित कर दिलाया कोरोना टीका
पीएम नरेंद्र मोदी के मन की बात प्रभावित हुए व्यवसायी संजीत। लोगों को कर रहे जागरूक। फोटो- जागरण

सरायरंजन ( समस्तीपुर), संस। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वïान पर सरायरंजन बाजार के कपड़ा व्यवसायी संजीत कुमार ठाकुर ने प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से पांच हजार से अधिक लोगों को कोरोनारोधी टीका लगवाया है। वे कंप्यूटर में स्नातक हैैं। इनकी दुकान पर कोरोनारोधी टीका लेने वालों की भीड़ रहती है। इंटरनेट मीडिया से प्रखंड क्षेत्र के लोगों को जागरूक कर पांच माह में पांच हजार से अधिक लोगों को टीका लगवाया है। व्यवसायी ने बताया वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात कार्यक्रम से प्रेरित होकर यह संकल्प लिया। वह मार्च 2021 से इंटरनेट मीडिया के जरिए लोगों को जागरूक करता है। पास के टीकाकरण शिविरों में भेजकर लोगों को टीका लगवाते हैं। 18 से 44 आयु वर्ग के युवाओं का रजिस्ट्रेशन कराकर टीका लगवाया । कोरोना काल में इंटरनेट मीडिया से प्रचार -प्रसार किया कि किस दिन, किन शिविरों में कितने लोगों का टीकाकरण किया जाना है। नतीजा, लोग अस्पताल के बदले व्यवसायी से टीकाकरण के बारे में जानकारी लेने लगे । वह सेवा भाव से लोगों की मदद कर रहे हैं । पीएचसी सरायरंजन ( समस्तीपुर) के नोडल पदाधिकारी डॉ. पंकज कुमार ने कहा कि व्यवसायी संजीत कुमार ठाकुर का प्रयास सराहनीय है। वह प्रतिदिन विभाग से टीकाकरण के संबंध में अद्यतन जानकारी लेकर लोगों तक पहुंचाते हैं।

पांच केंद्रों पर 813 लोगों को दी गई कोरोना वैक्सीन

जासं,मुजफ्फरपुर : जिले में टीके की कमी को लेकर 5 केंद्रों सदर अस्पताल, मुशहरी, मुरौल, मोतीुपर में टीकाकरण का आयोजन किया गया। लक्ष्य 1020 रखा गया था। 813 लोगों को टीका दिया गया। इसमें फ्रंटवर्कस व हेल्थ वर्कस को पहला डोज टीका नहीं दिया गया। 18-44 वर्ष वालों ने 439 ने पहला डोज लिया। 51 ने दूसरा डोज लिया। 45-59 ने 155 ने पहला व 100 ने दूसरा डोज लिया। 60 साल से उपर वालों ने 32 ने पहला व 36 ने दूसरा डोज लिया। डा एके पांडेय ने बताया कि कल शाम तक वैक्सीन आने की उम्मीद है।  

chat bot
आपका साथी