अब समस्तीपुर होकर गुजरेगी मुंबई के लिए परिचालित होने वाली भागलपुर-मुंबई सेंट्रल स्पेशल ट्रेन

Muzaffarpur news स्पेशल ट्रेन से राजस्थान और गुजरात के लिए यात्रा करने में होगी सहूलियत विशेष ट्रेन में सेकेंड एसी एक थर्ड एसी के तीन स्लीपर के 12 साधारण कोच दो ब्रेकवान के कुल दो कोच रहेंगे ।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 10:49 AM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 01:47 PM (IST)
अब समस्तीपुर होकर गुजरेगी मुंबई के लिए परिचालित होने वाली भागलपुर-मुंबई सेंट्रल स्पेशल ट्रेन
गुजरात और राजस्‍थान के ल‍िए यात्रा करना अब होगा आसान। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

समस्तीपुर, जासं। रेलवे ने मुंबई के लिए साप्ताहिक ट्रेन दी है। यह समस्तीपुर जंक्शन होकर मुंबई के लिए परिचालित होगी। विशेष ट्रेन 21 दिसंबर तक प्रत्येक मंगलवार को परिचालित होगी। इस ट्रेन के परिचालित होने से मुंबई जाने वाले यात्रियों का दबाव काफी हद तक कम होगा। रेलवे ने स्पेशल ट्रेन परिचालन संबंधित अधिसूचना जारी कर दी है। विशेष ट्रेन में सेकेंड एसी एक, थर्ड एसी के तीन, स्लीपर के 12, साधारण कोच दो, ब्रेकवान के कुल दो कोच रहेंगे।

ट्रेन संख्या 09186 भागलपुर-मुंबई सेंट्रल साप्ताहिक 7, 14 और 21 दिसंबर को परिचालित होगी। विशेष ट्रेन प्रत्येक मंगलवार की सुबह पांच बजे भागलपुर से खुलकर सुल्तानगंज, मुंगेर, बेगूसराय, बरौनी होते हुए समस्तीपुर जंक्शन होकर मुजफ्फरपुर, बापूधाम मोतिहारी, बेतिया, नरकटियागंज, कप्तानगंज, गोरखपुर, बस्ती, गोंडा, बाराबंकी, ऐशबाग, कानपुर सेंट्रल, फरूखाबाद, कासगंज, मथुरा, अछनेरा, भरतपुर, गंगापुर सिटी, कोटा, रतलाम, बड़ोदरा, सूरत, होते हुए मुंबई स्टेशन पहुंचेगी। वहीं मुंबई से शनिवार को चलने वाली ट्रेन संख्या 09185 मुंबई सेंट्रल-भागलपुर साप्ताहिक 4, 11 और 18 दिसंबर को चलेगी। विशेष ट्रेन प्रत्येक शनिवार को मुंबई से सुबह 11.05 बजे चलेग और उपरोक्त स्टेशनों पर रुकते हुए भागलपुर पहुंचेगी।

राजस्थान और गुजरात होकर चलेगी स्पेशल ट्रेन

इस स्पेशल ट्रेन का परिचालन राजस्थान और गुजरात के रास्ते किया गया है। ट्रेन के चलने से गुजरात और राजस्थान जाने के लिए भी यात्रियों को सहूलियत होगी। इन राज्यों के लोगों को समस्तीपुर के लिए सीधा ट्रेन मिलेगी। रेलवे अधिकारिक सूत्रों की मानें तो ट्रेन की डिमांड रही तो इसेा फेरा बढ़ाया भी जा सकता है। अभी विशेष ट्रेन बनाकर दिसंबर के लिए साप्ताहिक परिचालन किया जा रहा है।

 कंबल वितरित

जिला मोटर व्यवसाई संघ के बैनर तले कर्पूरी बस पड़ाव में बुधवार को जरूरतमंद बस चालकों के बीच कंबल वितरित किया गया। जिला मोटर व्यवसाई संघ के अध्यक्ष संजय कुमार ङ्क्षसह के नेतृत्व में संगठन के सदस्यों ने सौ जरूरतमंद चालकों के बीच कंबल वितरित किया। श्री ङ्क्षसह ने कहा कि कंबल वितरण की आज शुरुआत है। यह कार्यक्रम पूरे ठंड के मौसम तक चलाया जाएगा। सभी जरूरतमंद चालकों को निशुल्क कंबल दी जाएगी। मौके पर अध्यक्ष के अलावामहासचिव संजीव कुमार सुमन, मनोज कुमार ङ्क्षसह, रजनीश अग्रवाल, संतोष साह, ङ्क्षरकू ङ्क्षसह द्वारा भी कंबल वितरित किया गया।

chat bot
आपका साथी