Darbhanga : जीएनएम नर्सिंग स्टाफ को नहीं मिला मानदेय, मिल रही घर खाली करने की धमकी

दरभंगा में नर्सिंग स्टाफ को मानदेय नहीं मिलने से बढ़ी परेशानी।

Darbhanga News 16 अगस्त 2020 को दरभंगा मेडिकल कॉलेज में योगदान करनेवाले 500 नर्सिंग स्टाफ सात महीने से बिना मानदेय के मकान किराया नहींं देने के कारण बढ़ी समस्या खाने-पीने पर भी आफत किराना व जेनरल स्टोर वालों ने भी उधार देने से खड़े किए हाथ।

Dharmendra Kumar SinghFri, 26 Feb 2021 04:02 PM (IST)

दरभंगा {निर्मल कुमार पांडेय } । दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में कार्यरत नर्सिंग स्टाफ के सामने भुखमरी की समस्या गहरा गई है। ये भले ही दिन-रात तय ड्यूटी के मुताबिक काम कर रहे हैं। लेकिन, सात महीनों से इन्हें मानदेय नहीं मिल सका है। नतीजतन सभी लोगों के मकान मालिकों ने उन्हें घर खाली करने की चेतावनी दी है। कहा है कि बकाया किराया दीजिए, फिर घर में रहिए। वरना घर खाली कर दीजिए।

रही सही कसर पूरी कर दी है किराना और जेनरल स्टोर वालों ने। सभी ने उधार देने से मना कर दिया है। इस स्थिति में नर्सिंग स्टाफ की समस्या ज्यादा बढ़ गई है। बताया गया है कि करीब 500 नर्सिंग स्टाफ ने 16 अगस्त 2020 को दरभंगा मेडिकल कॉलेज में योगदान दिया। योगदान के बाद से लेकर अबतक किसी को भी मानदेय नहीं मिला। इस कारण सभी के सामने भुखमरी की समस्या पैदा हो गई।

 हॉस्टल नहीं होने के कारण बढ़ी समस्या

नर्सिंग स्टाफ के अनुसार परिसर में हॉस्टल की व्यवस्था नहीं होने के कारण किराए के मकान में रहना पड़ता है। वेतन नहीं मिलने पर अब घर का किराया देना भी मुश्किल हो रहा है। राशन भी लाना मुश्किल लग रहा है। विभिन्न मुसीबतों को झेलने के बावजूद हम सभी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं। लेकिन, ऐसा कबतक चलेगा। इमरजेंसी में ड्यूटी कर रही नर्स ने बताया कि स्टाफ रूम की बेसिन लंबे समय से खराब है। विभिन्न रोगों के मरीजों को छूने के बाद हाथ धोने में भी मुश्किल होती है। इससे इंफेक्शन होने का डर बना रहता है। दरभंगा मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल अधीक्षक डॉ. मणिभूषण शर्मा का कहना है कि स्टाफ नर्स की बहाली मानदेय के आधार पर की गई है। तीन महीने का मानदेय देने का आदेश आया है। लेकिन, आवंटन नहीं प्राप्त हो सका है। आवंटन प्राप्त होते ही मानदेय का भुगतान कर दिया जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.