Muzaffarpur News: ग्लोकल हास्पिटल होगा बंद, मरीज को सदर अस्पताल में किया जाएगा शिफ्ट

कोरोना मरीज की संख्या घटने के बाद सरकार की ओर से संचालित ग्लोकल हास्पिटल के एक मरीज को सदर अस्पताल में शिफ्ट करके उसको बंद कर दिया जाएगा। वैशाली कोविड केयर हास्पिटल में कोरोना का इलाज बंद सभी मरीज डिस्चार्ज।

By Murari KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:12 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 09:12 AM (IST)
Muzaffarpur News: ग्लोकल हास्पिटल होगा बंद, मरीज को सदर अस्पताल में किया जाएगा शिफ्ट
मुजफ्फरपुर में ग्लोकल हास्पिटल होगा बंद, मरीज को सदर अस्पताल में किया जाएगा शिफ्ट।

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। कोरोना की रफ्तार लगातार कम हो रही है। सोमवार को 24 मरीजों का इलाज चल रहा है। एक की मौत हो गई। इधर मरीज की संख्या घटने के बाद सरकार की ओर से संचालित ग्लोकल हास्पिटल के एक मरीज को सदर अस्पताल में शिफ्ट करके उसको बंद कर दिया जाएगा। सिविल सर्जन डा.एसके चौधरी ने बताया कि ग्लोकल हास्पिटल में केवल एक मरीज है उसको मंगलवार को सदर अस्पताल में शिफ्ट करा दिया जाएगा। उसके बाद वहां पर केवल सुरक्षा प्रहरी रह जाएंगे। वहां से मानव बल को भी वापस बुला लिया जाएगा। कोरेाना को लेकर अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित चिकित्सक की जिला मुख्यालय से प्रतिनियुक्ति खत्म कर दी गई। अब सभी लोग अपने-अपने स्थान पर जाकर काम करेंगे। उन्होंने कहा कि मरीज की संख्या लगातार कम होने के कारण यह कदम उठाया गया है, लेकिन एसकेएमसीएच व सदर अस्पताल में तत्काल इलाज की व्यवस्था रहेगी।

एसकेएमसीएच में एक इलाजरत मरीज ने दम तोडा

एसकेएमसीएच में एक मरीज ने इलाज के क्रम में दम तोड़ दिया। एसकेएमसीएच के अधीक्षक डा.बीएस झा ने बताया कि उनके यहां 15 मरीजों का इलाज चल रहा है। सदर अस्पताल में दो, ग्लोकल हास्पिटल में एक, ग्लैक्सी हास्पिटल में दो, प्रसाद हास्पिटल में चार मरीज भर्ती हैं।प्रसाद हास्पिटल के प्रबंधक अमर कुमार ने बताया कि अब उनके यहां नए मरीज का भर्ती नहीं लिया जा रहा है। बहुत जल्द वार्ड को बंद कर दिया जाएगा। मरीजों के डिस्चार्ज होने के बाद वैशाली कोविड केयर प्रसाद हास्पिटल को बंद कर दिया गया है। यहां से कुल 360 मरीज स्वस्थ हुए।

जिले में कोरोना संक्रमण दर 0.8 फीसद पर सिमटी

कोरोना संक्रमण की रफ्तार में लगातार गिरावट आ रही है। जिले में अप्रैल में सर्वाधिक 8.21 फीसद रहा संकमण का दर। जून मे अभी जिले का 0.80 फीसद पर पहुंच गया हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इसकी समीक्षा कर रिपोर्ट मुख्यालय को दी है। सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी ने बताया कि संक्रमण दर कम होने के बावजूद लोगों को जागरूक करने, कोरोना जांच का अभियान लगातार चल रहा है।

chat bot
आपका साथी