Muzaffarpur News: ग्लोकल अस्पताल को बनाया गया डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर

Muzaffarpur News कांटी रोड स्थित ग्लोकल अस्पताल को डेडिकेटेड केयर सेंटर बनाया गया है। जिले के कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए किया गया चिह्नित। डीएम के निर्देश पर सिविल सर्जन ने पर्याप्त संख्या में चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल स्टाफ की प्रतिनियुक्ति की है।

By Murari KumarEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 10:23 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 10:23 AM (IST)
Muzaffarpur News: ग्लोकल अस्पताल को बनाया गया डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर
ग्लोकल अस्पताल को बनाया गया डेडिकेटेड कोविड केयर सेंटर

मुजफ्फरपुर, जागरण संवाददाता। कांटी रोड स्थित ग्लोकल अस्पताल को डेडिकेटेड केयर सेंटर बनाया गया है। इस अस्पताल में सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए सदर अस्पताल के डॉ. सीके दास को चिकित्सकीय नोडल पदाधिकारी एवं अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी पूर्वी कयूम अंसारी को नोडल पदाधिकारी बनाया गया है। दोनों अधिकारियों को अस्पताल में समुचित प्रबंधन के लिए सभी आवश्यक कार्रवाई कराने का निर्देश दिया गया है।

सिविल सर्जन डॉ. एसके चौधरी को निर्देश दिया गया है कि सभी आवश्यक व्यवस्था की उपलब्धता सुनिश्चित करेंगे। साथ ही निर्धारित प्रोटोकॉल के अनुसार कोविड-19 संक्रमण मरीजों के नमूना जांच के बाद लक्षण के अनुसार कोविड ट्रीटमेंट सेंटर में भर्ती कर इलाज की व्यवस्था करना सुनिश्चित करेंगे। डीएम के निर्देश पर सिविल सर्जन ने पर्याप्त संख्या में चिकित्सकों एवं पारा मेडिकल स्टाफ की प्रतिनियुक्ति की है। यहां फिलहाल दो मरीज भर्ती हैं। एक मरीज को रेफर किया गया है। अस्पताल में आठ चिकित्सक तीन शिफ्टों में कार्य कर रहे है। इसके अलावा आठ नर्सिंग स्टाफ भी कार्यरत हैं। साथ ही चतुर्थवर्गीय कर्मी एवं सुरक्षा गार्ड भी प्रतिनियुक्त है। मरीजों को सुबह का नाश्ता, दोपहर और रात का खाना एवं पानी की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराई गई है। 

chat bot
आपका साथी