सौ रुपये दीजिए और एसएलसी लीजिए, एचएम का वीडियो वायरल, पश्‍च‍िम चंपारण का मामला

वायरल वीड‍ियों छात्रों ने एचएम से एसएलसी के लिए 100 लेने की बात पूछी जा रही तो उन्‍होंने छात्रों को धमकाने के अंदाज में जवाब भी दिया जा रहा है। वीडियो में यह कहा जा रहा है कि मिडिल और प्राइमरी स्कूल में भी 50 रुपये लगता है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 05:32 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 05:32 PM (IST)
सौ रुपये दीजिए और एसएलसी लीजिए, एचएम का वीडियो वायरल, पश्‍च‍िम चंपारण का मामला
पश्‍च‍िम चंपारण के नरकट‍ियागंज में पैसे लेने का वीड‍ियो वायरल। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

पश्‍च‍िम चंपारण, जासं। गौनाहा प्रखंड क्षेत्र के राज्य संपोषित उच्‍चतर माध्यमिक विद्यालय बेलसंडी में एचएम मनीष कुमार चौरसिया द्वारा छात्रों से रिश्वत लेने का मामला सुर्खियों में है। इसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि दैनिक जागरण वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है। लेकिन वायरल वीडियो में प्रभारी एचएम छात्रों से एसएलसी देने के एवज में पैसे लेते दिख रहे हैं। जब छात्रों द्वारा एचएम से एसएलसी के लिए सौ रुपये लेने की बात पूछी जा रही है तो उनके द्वारा छात्रों को धमकाने के अंदाज में जवाब भी दिया जा रहा है। वीडियो में यह बोला जा रहा है कि मिडिल व प्राइमरी स्कूल में भी 50 रुपये लगता है।

तुमलोगों का हम सारा काम करके 50 रुपये क्यों लें। तुम लोग जब नरकटियागंज जाओगे तब समझ में आएगा कि कहां-कहां पैसा लगता है। तभी एक छात्र सौ रुपये निकाल कर उन्हें दे रहा है। साथ हीं यह बोल रहा है कि सर ये पैसा दो आदमी का है तो एचएम कहते हैं, मार्कशीट ले लो और एसएलसी बाद में ले लेना। वहां कुछ और भी छात्र उपस्थित हैं। तभी एक छात्र हिम्मत जुटाते हुए बोल रहा कि सर , इसमें पैसा नहीं लगता है। इस बात पर एचएम अपने कुर्सी से उठ कर छात्र को झिड़़कते हैं और मारने के लिए दौड़ते दिख रहे है। उधर, मामले में प्रभारी एचएम मनीष कुमार चौरसिया ने बताया कि ऐसी कोई बात नहीं है । वीडियो के बारे में पूछने पर उन्होंने कुछ भी बताने से इंकार किया ।

-- वायरल वीडियो की जानकारी अभी मुझे नहीं है। इसके बारे में जानकारी ली जा रही है। शिकायत मिलने पर जांचकर दोषी कार्रवाई की जाएगी।-राजन कुमार डीपीओ माध्यमिक शिक्षा, पश्चिम चंपारण 

अवैध हथियार के पूजा का वीडियो वायरल, हथियार सहित युवक गिरफ्तार

बेतिया। विश्वकर्मा पूजा पर अवैध हथियार के पूजा का वीडियो फेसबुक पर डालना बंगाली कॉलोनी के टारजन कुमार को महंगा पड़ा है। पुलिस हथियार और कारतूस सहित गिरफ्तार की है। एसपी उपेंद्र नाथ वर्मा ने बताया कि बंगाली कॉलोनी के टारजन कुमार को देसी तमंचा व दो कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से एक सेलफोन भी पुलिस जब्त की गई है। बताया जाता है कि शनिवार को पुलिस को गुप्त सूचना मिली की सर्किट हाउस के समीप एक युवक अवैध हथियार लेकर मौजूद है, जो अपने साथी का इंतजार कर रहा है। सूचना पर नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार भास्कर के नेतृत्व में पुअनि मुमताज आलम, अनिरुद्ध कुमार पडित, जमादार पंकज कुमार ङ्क्षसह व रिजर्व गार्ड ने छापेमारी कर टारजन कुमार को दबोच लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से एक देसी तमंचा, दो ङ्क्षजदा कारतूस और सेलफोन बरामद हुआ जिसे पुलिस जब्त कर ली। पुलिस टारजन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दी हैं। एसपी ने बताया कि टारजन विश्वकर्मा पूजा के दिन अवैध हथियार को रख कर पूजा करने का वीडियो बनाया था और उसे फेसबुक पर डाला था। यह वीडियो काफी वायरल हुआ था।

chat bot
आपका साथी