West Champaran: छोड़ छाड़ के दार्जिल‍िंग प्रेमी के घर पहुंची युवती, फिर लव स्टोरी में आया ट्विस्ट

पश्‍च‍िम चंपारण में एक प्रेमिका अपने प्रेमी से मिलने व शादी करने के लिए दार्जिल‍िंग से रामनगर पहुंच गई। रविवार को कोर्ट बंजरिया माई स्थान पर दोनों की शादी हुई। जिसके साक्षी दर्जनों लोग बने। क‍िसी फ‍िल्‍म स्‍टोरी से कम नहीं इनकी कहानी...

By Murari KumarEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 05:21 PM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 08:28 AM (IST)
West Champaran: छोड़ छाड़ के दार्जिल‍िंग प्रेमी के घर पहुंची युवती, फिर लव स्टोरी में आया ट्विस्ट
पश्‍च‍िम चंपारण। कोर्ट बंजरिया माई स्थान पर विवाह में कन्यादान करते पुजारी

पश्‍च‍िम चंपारण, जागरण संवाददाता। कहते हैं कि प्यार करने वाले हर बंदिश को तोड़ देते हैं। ऐसा ही एक मामला रामनगर के भी सामने आया है । जहां प्रेमिका अपने प्रेमी से मिलने व शादी करने के लिए दार्जिल‍िंग से रामनगर पहुंच गई । रविवार को कोर्ट बंजरिया माई स्थान पर दोनों की शादी हुई । जिसके साक्षी दर्जनों लोग बने । कलकत्ता के देवेन्द्र चटर्जी बीते करीब 10 सालों से रामनगर थाना क्षेत्र के सोनखर गांव में रहते हैं । वे बच्चों को संगीत की शिक्षा देते हैं। पिता का स्वर्गवास काफी पहले हो चुका है । माता रामनगर में हीं प्राइवेट स्कूल में टीचर  हैं। करीब तीन साल पहले किसी प्रोग्राम के सिलसिले में दार्जिल‍िंग गए थे।

 वहीं म्यूजिक से लगाव रखने वाली अमृता कुमारी से मुलाकात हुई। उसके बाद ये वापस आ गए । पहले फोन से दोनों में म्यूजिक को लेकर हीं बातचीत होती थी। बाद में वाट््सएप व इंटरनेट का भी सहारा लिया जाने लगा । दोनों को कुछ दिन में हीं यह समझ आ गई कि दोनों एक दूसरे को प्यार करते हैं । दोनों ने इजहार किया । जिसके बाद प्रेमिका रामनगर पहुंच गई।

यह भी पढ़ें :  यह मुजफ्फरपुर है, पुल‍िस-शराब माफ‍िया की म‍िलीभगत है और यहां 'मौत' की PAWRI हो रही है

जहां पहल संस्था के सचिव अजय दूबे से संपर्क कर सारी बात को रखा गया। दोनों का प्रेम देखकर स्थानीय लोगों ने भी सहयोग किया। जिसके बाद सादे समारोह में दोनों एक दूजे के हो गएं। इस विवाह में कन्यादान माई स्थान के पुजारी रामेश्वर दूबे व उनकी पत्नी शिवदुलारी देवी ने किया। बता दें कि अमृता के पिता का भी स्वर्गवास काफी पहले हो चुका है। वह अपनी मां के साथ अकेले रहती है । वैसे यह कोई पहला मामला नहीं है। लेकिन, आसपास के लोग यह कहते सुने गए कि यह लड़की किस्मत वाली है जिसकी प्रेम कहानी का सुखद अंत देखने को मिला। खासकर इस तरह के मामलों में अक्सर विवाद की स्थिति बन जाती है। यहां समाज के लोगों की भी सकारात्म भूमिका रही। सबने दो प्रेमी दिलों को एक कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

यह भी पढ़ें : Darbhanga Flight Service News: होली 2021 से पहले यात्र‍ियों को नई उड़ान का ग‍िफ्ट

chat bot
आपका साथी