Sitamarhi news: कोरोना टीका की दूसरी डोज लगवाइए इनाम पाइए, टीवी-फ्रिज, मिक्सर व कुकिंग गैस भी

Sitamarhi news 27 से 31 दिसंबर तक प्रत्येक सप्ताह टीका लगाओ इनाम पाओ अभियान जिला स्वास्थ्य समिति और सीफार की तरफ से मीडिया कार्यशाला आयोजित सवा तीन लाख सेकेंड डोज के लाभार्थी अब भी बाकी। कोरोना संक्रमण से बचाव के ल‍िए गाइडलाइन का पालन जरूरी।

Dharmendra Kumar SinghSat, 27 Nov 2021 08:51 PM (IST)
कोरोना टीकाकरण के फर्स्ट डोज के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह रहा मगर,

सीतामढ़ी, जासं। कोरोना टीकाकरण के फर्स्ट डोज के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह रहा मगर, सेंकेंड डोज को लोग उस हिसाब से टर्नअप नहीं हो रहे हैं। सेकेंड डोज के बिना फर्स्ट डोज का कोई मतलब नहीं रह जाता। उसको देखते हुए दूसरी डोज के लिए सरकार ने इनामी ऑफर लागू किया है। ताकि, कोविड-19 की दूसरी डोज में वृद्धि की जा सके। लकी ड्रा के माध्यम से टीवी, फ्रिज, मिक्सर ग्राइंडर, कुकिंग गैस, आदि दिए जाएंगे। जिला स्वास्थ्य समिति, केयर इंडिया और सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च की तरफ से शनिवार को जिला स्वास्थ्य समिति के सभागार में टीकाकरण की सेकेंड डोज के लिए पुरस्कार योजना पर मीडिया कार्यशाला रखी गई थी। सिविल सर्जन डा. सुरेश चंद्र लाल ने उदघाटन भाषण में बताया कि निर्धारित समय में दूसरी डोज लेनेवालों को पुरस्कृत किया जाएगा। दोनों डोज लेने पर ही कोविड संक्रमण से सुरक्षित हुआ जा सकता है। 27 नवंबर से 31 दिसंबर तक प्रत्येक सप्ताह 'टीका लगाओ, इनाम पाओ' अभियान चलाया जाएगा।

सेंकेंड डोज के लिए वार रूम

डा. झा ने बताया कि सेकेंड डोज में वृद्धि के लिए प्रत्येक प्रखंड में एक वार रूम है। जहां दूसरे डोज के लिए योग्य व्यक्तियों को ड्यू लिस्ट के आधार पर फोन कर संपर्क किया जा रहा है। जिले में 26 नवंबर तक 3,25,393 लोगों को दूसरी डोज देनी थी। जिले में 66.5 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज का टीका लग चुका है। टीका लगाओ इनाम पाओ अभियान 35 दिनों तक चलेगा। वैसे लाभार्थियों को पुरस्कृत किया जाएगा, जिन्होंने दूसरी डोज तय तिथि से सात दिनों के अंदर ले ली हो। यह पुरस्कार लकी ड्रॉ के जरिए विजेता को दिए जाएंगे।

हर हफ्ते मिलेगा बंपर पुरस्कार

केयर डीटीओ ऑन अनुकृति ने बताया कि टीका लीजीए इनाम पाइए योजना के अंतर्गत प्रत्येक हफ्ते प्रति प्रखंड एक व्यक्ति को बंपर पुरस्कार दिया जाएगा। वहीं 10 विजेताओं को सांत्वना पुरस्कार मिलेंगे। अगले पांच हफ्ते तक यह चलेगा। जिलावार सर्वोच्च पुरस्कार हेतु तीन विजेताओं का लक्की ड्रॉ के माध्यम से चयन कर पुरस्कृत किया जाएगा। प्रत्येक लक्की ड्रॉ से चयनित विजेताओं को अगले शनिवार तक देय उपहार भी मिल जाएगा। विजेताओं के नाम लक्की ड्रॉ में जिलाधिकारी घोषित करेंगे। यह चुनाव एक मोबाइल एप के जरिए होगा। मौके पर डीपीएम असित रंजन, डीसीएम समरेंद्र नारायण वर्मा, जिला अनुश्रवण एवं मुल्याकंन पदाधिकारी संतोष कुमार, सीफार के सदस्य समेत अन्य मौजूद थे।

15,77,201 लाख ले चुके फर्स्ट डोज, डेढ़ लाख ही ले सके सेकेंड डोज

सीतामढ़ी : जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डा. एके झा ने बताया कि मतदाता सूची के अनुसार, कुल लक्षित लाभार्थी 17,73,682 हैं जिनमें से 15,77,201 को प्रथम डोज का टीका लग चुका है। 11 नवंबर से शनिवार तक जिले में घर-घर दस्तक कार्यक्रम के तहत 39,715 को प्रथम डोज व 1,50,359 लोगों को दूसरी डोज दी जा चुकी है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.