Madhubani: पांच माह से नहीं हुई जिला परिषद की सामान्य बैठक, पार्षदों में खलबली

Madhubani News मधुबनी जिला परिषद की सामान्य बैठक पांच माह से नहीं हुई है। दस दिनों में सामान्य बैठक की तिथि निर्धारित करने को 22 पार्षदों ने अध्यक्ष से की मांग। पिछले साल 28 अगस्त को हुई थी जिप की पिछली सामान्य बैठक।

By Murari KumarEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 04:16 PM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 04:16 PM (IST)
Madhubani: पांच माह से नहीं हुई जिला परिषद की सामान्य बैठक, पार्षदों में खलबली
पांच माह से नहीं हुई जिला परिषद की सामान्य बैठक।

मधुबनी, जागरण संवाददाता। जिला परिषद की सामान्य बैठक पांच माह से नहीं हुई है। ऐसे में अब पार्षदों में खलबली मची हुई है। एक तो उनका कार्यकाल समाप्ति की ओर है। वहीं, पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने को है। ऐसे में अगर जल्द जिला परिषद की सामान्य बैठक नहीं हुई तो बैठक आयोजित करने में तकनीकी अडंगा लग सकता है। पांच माह से बैठक नहीं होने से ग्रामीण विकास से जुड़े कई गंभीर मुद्दों पर चर्चा नहीं हो सकी है। कई एजेंडे स्वीकृति का इंतजार कर रहे हैं। इस परिस्थिति में एक बार फिर जिप की राजनीति कड़ाके की ठंड में गरमाने लगी है।

 कुल 22 पार्षदों ने दस दिनों में बैठक की तिथि निर्धारित करने को लेकर जिप अध्यक्ष को पत्र भेजकर मांग की है। इसमें पार्षदों ने कहा है कि जिप की पिछली सामान्य बैठक 28 अगस्त 2020 को आयोजित की गई थी। जिप की गत सामान्य बैठक हुए पांच माह बीत चुके हैं, लेकिन अगली बैठक आयोजित नहीं की गई है। जबकि, नियमानुसार प्रत्येक तीन माह पर जिला परिषद की सामान्य बैठक आयोजित की जानी है। पार्षदों ने जल्द बैठक करने का अनुरोध किया है, ताकि तय एजेंडे के अनुरुप खुले माहौल में सभी महत्वपूर्ण ङ्क्षबदुओं पर विस्तृत चर्चा की जा सके। जिप अध्यक्ष को भेजे गए पत्र की प्रतिलिपि जिला पार्षदों ने जिला परिषद के उपाध्यक्ष,  उप विकास आयुक्त सह जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी,  जिला पदाधिकारी एवं प्रमंडलीय आयुक्त को भी भेजा है। 

इन पार्षदों ने उठाई आवाज 

जिप की सामान्य बैठक के लिए आवाज उठाने वालों में जिला पार्षद महादेव सहनी, संजय राम, तजमुल हुसैन, विक्रमशीला देवी, सरिता देवी, ङ्क्षपकी देवी, मिथिलेश कुमारी, बबली यादव, मो. जहांगीर अली, मिलन देवी, जितेन्द्र कुमार भारती, शारदा निराला, शीला देवी, राम अशीष पासवान, मो. मेराज आलम, शुभंकर झा, अनिता कुमारी, संजय कुमार, अजय साह, फूलो देवी, राज नारायण चौधरी एवं श्रवण कुमार यादव शामिल हैं। 

तीन फरवरी को होगा सम्मान समारोह 

इधर, जिला पार्षदों एवं जिप के पदाधिकारियों व कर्मियों का सम्मान समारोह तीन फरवरी को डीआरडीए सभागार में होना है। यह आयोजन जिला परिषद उपाध्यक्ष मो. मेराज आलम के सौजन्य से होने वाला है। बता दें कि जिला पार्षदों का मौजूदा कार्यकाल चंद माह बाद समाप्त होने वाला है। पंचायत आम चुनाव को लेकर निकट भविष्य में आदर्श आचार संहिता प्रभावी होने वाली है। इसी के मद्देनजर जिला परिषद उपाध्यक्ष तीन फरवरी को सम्मान समारोह का आयोजन करेंगे। जिला पार्षदों के समर्थन के बदौलत जिप उपाध्यक्ष अपना पूर्ण कार्यकाल समाप्त करने जा रहे हैं। इसी उपलक्ष्य में यह सम्मान समारोह आयोजित होने की चर्चा है।

chat bot
आपका साथी