अचानक प्लेटफॉर्म बदल जाने से मुजफ्फरपुर-देहरादून एक्सप्रेस के यात्रियों में मची अफरातफरी

मुजफ्फरपुर-देहरादून राप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन की सही जानकारी नहीं मिलने से सोमवार को यहां रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 12 Jan 2021 02:33 AM (IST) Updated:Tue, 12 Jan 2021 02:33 AM (IST)
अचानक प्लेटफॉर्म बदल जाने से मुजफ्फरपुर-देहरादून एक्सप्रेस के यात्रियों में मची अफरातफरी
अचानक प्लेटफॉर्म बदल जाने से मुजफ्फरपुर-देहरादून एक्सप्रेस के यात्रियों में मची अफरातफरी

मुजफ्फरपुर : मुजफ्फरपुर-देहरादून राप्ती गंगा एक्सप्रेस ट्रेन की सही जानकारी नहीं मिलने से सोमवार को यहां रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। यह ट्रेन दोपहर 12 बजे के बाद प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर प्लेस हुई। जबकि बेतिया, गोरखपुर, देहरादून आदि जाने के लिए कुछ यात्री दो नंबर प्लेटफार्म पर बैठे थे। प्लेटफार्म खाली नहीं होने के कारण अचानक इसकेतीन पर आने की घोषणा कर दी गई। इसके बाद दो नंबर प्लेटफार्म से यात्री तीन नंबर प्लेटफॉर्म ओर भागने लगे।अचानक प्लेटफॉर्म बदल जाने से मुजफ्फरपुर-देहरादून एक्सप्रेस के यात्रियों में काफी देर तक अफरातफरी मची रही। कोच इंडिकेशन बोर्ड पर जानकारी नहीं :

यात्रियों को कोच इंडिकेशन बोर्ड से बोगियों कहां खड़ी होंगी इसकी जानकारी नहीं मिल पा रही है। इस कारण सोमवार को राप्ती गंगा एक्सप्रेस में चढ़ने के लिए यात्रियों के बीच स्टेशन के एक-दूसरे छोड़ की ओर भागमभाग की स्थिति बन गई। बोगियां नहीं खुलने से परेशान हुए यात्री :

यार्ड से तीन नंबर प्लेटफार्म पर मुजफ्फरपुर-देहरादून एक्सप्रेस के लगने की घोषणा के बाद यात्री भाग कर पहुंच गए। लेकिन उसके सभी डिब्बे बंद थे। हुआ यह कि यह ट्रेन यार्ड से सीधे तीन नंबर प्लेटफॉर्म पर प्लेस कर दी गई। लेकिन वैगन कर्मियों ने बोगियों को नहीं खोला। इसके कारण कई लोग गेट खोलने के लिए मशक्कत करते रहे। कभी खुले डिब्बे की तरफ सामान लेकर चढ़ने के लिए दौड़ते रहे तो कभी जनरल बोगी को ढूंढने में परेशान रहे। थोड़ी देर बाद जब बोगियों के दरवाजे खुले तब जाकर यात्री अपने आरक्षित सीट तक पहुंचे।

chat bot
आपका साथी