पश्चिम चंपारण के बेतिया में तीन केंद्रों पर फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगा टीका

West Champaran पुलिस लाइन स्थित टीकाकरण केंद्र पर पुलिस विभाग के कर्मचारी एवं जीएनएम स्कूल स्थित टीकाकरण केंद्र पर नगर परिषद के कर्मियों ने टीका लिया। बता दें कि कोरोना के खिलाफ 16 जनवरी से टीकाकरण किया जा रहा है।

By Dharmendra Kumar SinghEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:52 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:52 PM (IST)
पश्चिम चंपारण के बेतिया में तीन केंद्रों पर फ्रंटलाइन वर्कर्स को लगा टीका
कोरोना संक्रमण से बचाव को टीकाकरण अभियान जारी ।

पश्चिम चंपारण (बेतिया), जासं ।  कोरोना टीकाकरण अभियान के तहत  शुक्रवार को 3 केंद्रों पर टीकाकरण किया गया। पुलिस लाइन,  जीएनएम स्कूल, बगहा  टीकाकरण केंद्रों पर फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया गया। पुलिस लाइन स्थित टीकाकरण केंद्र पर पुलिस विभाग के कर्मचारी एवं जीएनएम स्कूल स्थित टीकाकरण केंद्र पर नगर परिषद के कर्मियों ने टीका लिया। बता दें कि कोरोना के खिलाफ 16 जनवरी से टीकाकरण किया जा रहा है। प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को जबकि दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स को टीका लगाया जा रहा है। विभागीय आंकड़ों के अनुसार अब  तक करीब 16383 लोगों को टीका लगाया गया है। इसमें 12056 स्वास्थ्य कर्मी एवं 4282 फ्रंटलाइन वर्कर्स शामिल है। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ अवधेश कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि दूसरे चरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स का टीकाकरण किया जा रहा है। प्रथम चरण का दूसरा राउंड भी शुरू है, लेकिन इसके लिए सोमवार और बृहस्पतिवार को निर्धारित किया गया है।

 कोरोना का खतरा अभी टला नहींं

कोरोना का ग्राफ कम हो रहा है, लेकिन खतरा टला नहीं है। जिले में अब भी करीब 17 एक्टिव केस है। ऐसे में सबों को सावधान एवं सतर्क रहने की जरूरत है। विभाग द्वारा कोरोना से सुरक्षा के लिए कोविड-19 गाइडलाइन का पालन किया जा रहा है। गाइडलाइन के पालन के लिए लोगों को जागरुक भी किया जा रहा है। हालांकि फिलहाल सड़कों पर हर दिन इसके नियमों की धज्जियां उड़ रही है। विभिन्न अस्पतालों में भी मास्क एवं शारीरिक दूरी के नियमों का पालन नहीं दिख रहा है। जबकि चिकित्सक आज भी कोरोना से सुरक्षा के लिए मानसिक एवं शारीरिक दूरी को कारगर हथियार बता रहे हैं। टीकाकरण के साथ-साथ कोविड-19 के गाइडलाइन के पालन पर बल दे रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी