बालिका गृह प्रकरण: लड़कियों की हत्या के साक्ष्य ढूंढऩे में पुलिस से लेकर सीबीआइ तक गंभीर

बालिका गृह परिसर की पुलिस ने कराई थी खोदाई। बालिका गृह की लड़कियों व ब्रजेश के नौकरों ने हत्या कर लाश छुपाने की दी थी जानकारी।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Mon, 10 Dec 2018 03:40 PM (IST) Updated:Mon, 10 Dec 2018 03:40 PM (IST)
बालिका गृह प्रकरण: लड़कियों की हत्या के साक्ष्य ढूंढऩे में पुलिस से लेकर सीबीआइ तक गंभीर
बालिका गृह प्रकरण: लड़कियों की हत्या के साक्ष्य ढूंढऩे में पुलिस से लेकर सीबीआइ तक गंभीर

मुजफ्फरपुर, जेएनएन। बालिका गृह की गायब लड़कियों की हत्या के दावों को लेकर सुबूत जुटाने में पुलिस से लेकर सीबीआइ गंभीरता बरत रही। यह दावा पहले बालिका गृह की लड़कियों ने पुलिस के समक्ष व बाद में सीबीआइ की गिरफ्त आए ब्रजेश ठाकुर के नौकरों ने की थी। लड़कियों के बयान के बाद पुलिस ने 23 जुलाई को खोदाई कराई थी। तत्कालीन एसएसपी हरप्रीत कौर भी इस खोदाई के समय पहुंची थीं। हालांकि, वहां से लाश को दफन किए जाने का कोई साक्ष्य नहीं मिला था। इसके बाद पुलिस ने खोदाई वाले गड्ढे की मिट्टी के नमूने को एफएसएल जांच के लिए भेजा था।

श्मशान, नदी व बालिका गृह की पानी टंकी को खंगाल चुकी सीबीआइ

हत्या के ठोस साक्ष्य जुटाने में लगी सीबीआइ टीम ब्रजेश के नौकर गुड्डू को लेकर तीन अक्टूबर को सिकंदरपुर श्मशान घाट परिसर पहुंची। वहां परिसर की खोदाई में सीबीआइ को मानव कंकाल के अवशेष मिले। उसे सीएफएसएल जांच के लिए भेजा गया है। जांच से ही स्पष्ट होगा कि अवशेष बालिका गृह की लड़की के हैं या नहीं। श्मशान घाट परिसर की खोदाई के कुछ दिन बाद सीबीआइ टीम बूढ़ी गंडक नदी के अखाड़ाघाट पहुंची। सीबीआइ गिरफ्त में आया ब्रजेश ठाकुर के सफाईकर्मी कृष्णा राम ने हत्या के बाद दो लड़कियों को बूढ़ी गंडक नदी के अखाड़ाघाट पुल के निकट फेंकने की बात स्वीकार की थी।

 इसी स्वीकारोक्ति पर उसे साथ लेकर सीबीआइ टीम अखाड़ाघाट पुल से लेकर नदी में कई किलोमीटर तक लाश को फेंके जाने की जांच की। इस जांच में भी सीबीआइ को कोई साक्ष्य नहीं मिला। दो दिन पहले सीबीआइ बालिका गृह पहुंची व यहां पानी टंकी को खंगाला। ब्रजेश के नौकरों ने दावा किया था कि एक लड़की की हत्या पानी टंकी में डुबोकर की गई थी। सीबीआइ को स्पष्ट साक्ष्य तो नहीं मिला, लेकिन उसने जांच के लिए कई नमूने को एकत्र किया। इसकी सीएफएसएल से जांच कराने की प्रक्रिया शुरू की जा रही।  

chat bot
आपका साथी