मुजफ्फरपुर में कोरोना संक्रमित परिवारों को संवेदना करा रहीं निशुल्क भोजन

भोजन के ऑर्डर के लिए संस्था ने जारी कर रखा है मोबाइल नंबर 9031873524 7903670613। ऐसे परिवारों को दोनों समय का खाना निशुल्क दिया जा रहा है। एसकेएमसीएच में भी जो अटेंडेंट हैं अगर उन्हें भी जरूरत है तो खाना मुहैया कराया जा रहा है।

By Ajit KumarEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:25 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 12:25 PM (IST)
मुजफ्फरपुर में कोरोना संक्रमित परिवारों को संवेदना करा रहीं निशुल्क भोजन
अभियान मे मुजफ्फरपुर क्लब के कैटरर अनवरुल की पूरी टीम सेवा में लगी है।

मुजफ्फरपुर, जासं। लंदन की संस्था ब्रिज इंडिया (जो वहां के भारतियों की संस्था है) मुजफ्फरपुर की संवेदना संस्था के साथ मिलकर शहर के कोरोना संक्रमित परिवारों को निशुल्क भोजन करा रही है। ऐसे परिवारों को दोनों समय का खाना निशुल्क दिया जा रहा है। एसकेएमसीएच में भी जो अटेंडेंट हैं अगर उन्हें भी जरूरत है तो खाना मुहैया कराया जा रहा है। दोपहर के खाने का ऑर्डर सुबह 10 बजे तक और रात के खाने का ऑर्डर शाम पांच बजे तक फोन के माध्यम से लिया जाता है। संस्था ने इसके लिए मोबाइल नंबर 9031873524 व 7903670613 जारी किया है। ये संवेदना संस्था के सलाहकार एवं पूर्व उपमेयर विवेक कुमार और एडवोकेट संजीव कुमार अनवर का है। संस्था की पदाधिकारी प्रिया राजहंस, कंचनमाला, पूजा सुरेखा ने कहा कि ब्रिज इंडिया लंदन के सलाहकार सरफराज अशरफ जो मुजफ्फरपुर के हैं 1975 से लंदन में रह रहे हैं। उनके सहयोग से संस्था यह सेवा निरंतर देती रहेगी। इस अभियान मे मुजफ्फरपुर क्लब के कैटरर अनवरुल की पूरी टीम सेवा में लगी है।

ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी की शिकायत

मुजफ्फरपुर : मां जानकी अस्पताल 18 ऑक्सीजन सिलेंडर का आवंटन हुआ, लेकिन पहुंचा महज तीन ही। इस कारण वहां इलाज का संकट उत्पन्न हो गया। नए मरीज लौटते रहे। अस्पताल संचालक डॉ.धीरेंद्र प्रसाद ङ्क्षसह ने कहा कि उनके यहां 40 ऑक्सीजन बेड पर कोरोना मरीज के इलाज की सुविधा है। डॉ.ङ्क्षसह ने आरोप लगाया कि जिला प्रशासन की ओर से उनके अस्पताल के लिए आवंटित 18 सिलेेंडर का वितरक ने उठाव कर लिया, लेकिन उनके पास केवल तीन सिलेंडर ही पहुंचाया। इसके कारण भर्ती मरीजों के इलाज पर संकट हो गया। वह खुद सक्रिय हुए तथा किसी तरह से इंतजाम हुआ। उन्होंने इसकी शिकायत ड्रग इंस्पेक्टर से की है। कहा कि जिला प्रशासन के सामने अपनी राय रख दी है कि वह खुद दामोदरपुर फैक्ट्री से उठाव करेंगे। अब किसी वितरक से सिलेंडर नहीं लेंगे। अगर दामोदरपुर फैक्ट्री किसी कारण से बंद रही तो फिर प्रशासन के आदेश के मुताबिक बेला से उठाव करेंगे। इधर,ड्रग इंस्पेक्टर उदयवल्लभ ने कहा कि जिस अस्पताल के नाम पर ऑक्सीजन सिलेंडर का आवंटन हुआ उसको मिलना चाहिए। अगर नहीं मिला तो यह गंभीर मामला है। इसकी जांच कर सख्त कार्रवाई होगी। वैसे मां जानकी अस्पताल के प्रबंधक की ओर से अभी तक लिखित शिकायत नहीं की गई है। अगर शिकायत आई तो छानबीन कर कार्रवाई की जाएगी।  

chat bot
आपका साथी